Tuesday, November 29, 2022

अब भारत के इस दूसरे राज्य ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया

अब भारत के इस दूसरे राज्य ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया


पंजाब ने कोरोना वायरस संकट के चलते घोषित लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है. खबरों के मुताबिक राज्य में इसे एक मई तक बढ़ा दिया गया है. पहले यह 14 अप्रैल को खत्म होना था. पंजाब ऐसा करने वाला देश का दूसरा राज्य हो गया है. इससे पहले ओडिशा ने भी कल लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया था. पंजाब में कोरोना वायरस के अब तक कुल 130 मामले सामने आए हैं. 10 लोगों की इसके संक्रमण से मौत हो चुकी है.

उधर, पूरे देश की बात करें तो कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा साढ़े हजार को पार कर चुका है. इससे कुल मौतों की संख्या 233 तक पहुंच गई है. महाराष्ट्र 1364 मामलों और 97 मौतों के साथ सबसे आगे है. माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के मामलों और मौतों में इस तरह की बढ़ोतरी के चलते केंद्र भी 21 दिन के मौजूदा देशव्यापी लॉकडाउन को 14 अप्रैल के बाद भी जारी रख सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इसकी संभावना जताई है. कई राज्यों का भी मानना है कि लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाना चाहिए.
इस बीच, केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कल 15 हजार करोड़ रु की एक विशेष परियोजना को मंजूरी दी है. यह पैसा तीन चरणों में खर्च होगा और इससे कोरोना वायरस से निपटने के लिए विशेष अस्पताल, लैब इत्यादि जैसी बुनियादी संरचनाएं बनाई या फिर मजबूत की जाएंगी.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,583FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles