Monday, November 28, 2022

असम/गुवाहाटी : शहर में 2 हफ्ते का ‘कड़ा’ लॉकडाउन, मंत्री ने कहा – जरूरी खरीदारी रविवार तक कर लें…

असम/गुवाहाटी : कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के मद्देनजर असम के गुवाहाटी शहर में जारी लॉकडाउन को सोमवार से अगले दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है. असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार दोपहर को कहा, ‘अगले सप्ताह, केवल दवाओं की दुकाने खुली रहेंगी.’ राज्‍य में कोरोना के लिए सख्‍त लॉकडाउन की घोषणा करते हुए उन्‍होंने लोगों से “रविवार तक जरूरी सामान की खरीदारी करने की अपील की.

गुवाहाटी : सोमवार से दो हफ्ते का ‘कड़ा’ लॉकडाउन.

उन्होंने कहा कि अगले दो सप्ताह तक असम में रात को कर्फ्यू जारी रहेगा. मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि 15 जून से गुवाहाटी में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्‍या के कारण राज्‍य में लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार करना पड़ा है. 6,300 से अधिक कोरोना वायरस मामलों के साथ असम, पूर्वोत्तर क्षेत्र में सबसे प्रभावित राज्यों में शामिल है. राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 9 लोगों की मौत हुई है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के अब तक कुल 490,401 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. वहीं मृतकों की संख्या 15301 के आंकड़े पर पहुंच गई है. इसके अलावा 285637 मरीज इस खतरनाक वायरस को हराने में कामयाब रहे हैं.

बता दें कि पिछले 24 घंटों मे देश में सबसे ज्यादा 17296 नए मामले सामने आए हैं. यह 24 घंटों में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. इस दौरान 407 लोगों की मौत भी हुई है. रिकवरी रेट के आंकड़े में सुधार देखने को मिला है. यह 58.24 फीसदी पर पहुंच गया है. 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,580FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles