Tuesday, July 5, 2022

इस कलाकार की जीवटता और लगन ही थी कि इसने कैंसर से लड़ते हुए भी अंग्रेजी मीडियम जैसी फिल्म को पूरा किया था, इरफान खान एक ऐसे अभिनेता जो जिस फिल्म होते तो अपने करैक्टर के दम पर जान फूंक देते थे.

chhattisgarh digest web desk :

इरफान बीते दो सालों से कैंसर की बीमारी से जूढ रहे थे और लेकिन इस कलाकार की जीवटता और लगन ही थी कि इसने कैंसर से लड़ते हुए भी अंग्रेजी मीडियम जैसी फिल्म को पूरा किया था. इरफान खान एक ऐसे अभिनेता जो जिस फिल्म होते तो अपने करैक्टर के दम पर जान फूंक देते थे.

हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता इरफान खान का इंतकाल हो गया. उनके न रहने से बॉलीवुड ने एक शानदार कलाकार खो दिया. राजस्थान के टोंक जिले के रहने वाले इरफान ने बहुत ही संघर्ष करके यह मुकाम हासिल किया था और वह हिंदी फिल्मों में काम करते हुए उन्होंने हॉलीवुड की भी कई फिल्मों में शानदार काम किया था.

एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का हुआ निधन

एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) ने मौत को कई बार चकमा देने की कोशिश की और वापस अपने फिल्मों में काम करने शुरू कर दिया था.  हालांकि, इस बार इरफान ऐसा करने में असफल रहे. एक्टर के निधन पर उनके फैन्स काफी सदमे में हैं. बता दें, एक्टर इरफान खान ने अपने 30 साल के फिल्मी किरयर में 50 से अधिक हिंदी फिल्मों में काम किया है. एक्टर ने टेलीविजन से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम ‘चाणक्य’, ‘भारत एक खोज’ और ‘चंद्रकांता’ जैसे सुपरहिट धारावाहिकों में काम किया था. स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले ‘डर’ सीरियल में इरफान खान मुख्य विलेन के किरदार में नजर आए थे.

साल 1990 में एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) ने बड़े पर्दे पर अपना डेब्यू किया था. इरफान खान ‘एक डॉक्टर की मौत’ और ‘सच ए लौंग जर्नी’ में नजर आए थे. हालांकि, इन फिल्मों से एक्टर को कोई पहचान नहीं मिली. साल 2005 में उन्होंने फिल्म ‘रोग’ में मुख्य किरदार निभाया था. फिल्म का उनका किरदार क्रिटिक्स को काफी पसंद भी आया था. इसके बाद एक्टर ने कई सुपरहिट फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया था. आखिरी बार एक्टर फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में नजर आए थे.

बता दें, कुछ दिन पहले इरफान खान (Irrfan Khan) की मम्मी सईदा बेगम का राजस्थान में निधन हो गया था. लॉकडाउन के कारण इरफान खान अपनी मम्मी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए. ऐसे में एक्टर को वीडियो कॉल के जरिए ही अपनी मम्मी का अंतिम दर्शन करना पड़ा था.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,377FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles