Thursday, December 8, 2022

कल मनाई जाएगी ईद, रायपुर और दुर्ग में आज बाजार में खुलीं दुकानें, ईद को देखते हुए जारी निर्णय, कुछ दुकानों का समय भी बढ़ाया गया

छत्तीसगढ़ राजधानी में  ईद के चलते आज किराना, सेवई और मिठाई दुकानो को खोलने की अनुमति।


रायपुर : जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश। ईद के चलते आज किराना, लॉक डाउन के चलते रविवार को सभी दुकानों के खुलने पर पूर्ण प्रतिबंध था। लेकिन सोमवार को ईद के त्यौहार को देखते हुए प्रशासन ने आज के लिए किराना, सेवई और मिठाई की दुकान से प्रतिबंध हटाया।

रायपुर / दुर्ग . कोराेना संक्रमण और टोटल लॉकडाउन के बीच रायपुर और दुर्ग जिला प्रशासन ने सेवई, मिठाई और किराना दुकानों के रविवार को खोलने की अनुमति दे दी है। ईद को देखते हुए प्रशासन की ओर से यह फैसला किया गया है। इससे पहले शनिवार व रविवार को रायपुर में टोटल लॉकडाउन था। हालांकि कंटेनमेंट जोन में इस तरह की कोई छूट नहीं मिलेगी। वहां पहले की ही तरह प्रतिबंध जारी रहेगा। वहीं दुर्ग में दुकानों के खुलने के समय को दोपहर 12 बजे से बढ़ाकर शाम 6 बजे तक कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त कुछ दुकानों को खोलने की और छूट दी गई है।

रायपुर में किराना, सेवई व मिठाई की दुकानों को छूट :

रायपुर में पूर्ण लॉकडाउन के बीच प्रशासन ने रविवार को विशेष छूट दी है। रविवार को सेवई, मिठाई, किराना की दुकानें और अतिआवश्यक सेवाओं को चालू रखने का निर्देश दिया गया है। किराना, मिठाई, सेवई के साथ मटन-मछली की दुकानें भी खोली जाएंगी। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है, लेकिन नगर निगम ने अनुमति दे दी है। पुलिस के सहयोग से भीड़ को नियंत्रित करते हुए और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ दुकानों केा खोलने के लिए कहा गया है। 

दुर्ग में चिकन-मटन और फल-सब्जी की दुकानें शाम 6 बजे तक  :
जिले में रविवार को मिठाई की दुकानें, सेवई फल, सब्जी, पोल्ट्री, मीट, मटन, अंडे की दुकानें और किराना दुकानें शाम 6 बजे तक खुल सकेंगी। इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। दूध, डेयरी, मिल्क पॉर्लर ब्रेड, फल, सब्जी, चिकन, मटन, मछली और अंडा बेचने और वितरण व भंडारण व परिवहन शाम 6 बजे तक खुला रहेगा। इससे पहले ये दुकानें दोपहर 12 बजे तक ही खोलने की अनुमति थी। वहीं होम डिलीवरी के रेस्त्रां और अन्य भी खोली जा सकेंगी। 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles