Sunday, July 3, 2022

कानपुर हत्याकांड : फरीदाबाद में दिखा फरार मुख्य आरोपी विकास दुबे, पुलिस किया 2 को गिरफ्तार, इनाम की रकम बढ़ी…..

कानपुर : कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों को कत्ल करने का आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे को मंगलवार को दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में एक होटल में देखा गया, लेकिन जब पुलिस वहां छापा मारने पहुंची तो वह वहां से निकल चुका था. इसके बाद गुरुग्राम में भी हाइअलर्ट जारी कर दिया गया. पुलिस का कहना है कि वह दिल्ली-एनसीआर में ही कहीं छिपा हुआ है. उसकी तलाश की जा रही है. पुलिस ने फरीदाबाद से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए शख्स के नाम अंकुर और प्रभात हैं. ये दोनों विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथी बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इनके पास से चार पिस्टल भी बरामद की है. बुधवार को सरकार ने विकास दुबे के सिर पर इनाम की राशि को बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दिया है.

कानपुर हत्याकांड  में फरार मुख्य आरोपी विकास दुबे को लेकर अब तक की कार्यवाही :

  • कानपुर हत्याकांड  में फरार मुख्य आरोपी विकास दुबे के खिलाफ पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. चौबेपुर में हुई आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में पुलिस विकास दुबे और उसके साथियों की धर पकड़ कर रही है.
    • कुख्यात अपराधी विकास दुबे अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. दिल्ली-एनसीआर में खोज की जा रही है. इस बीच, कयास लगाए जा रहे हैं कि विकास दुबे दिल्ली-एनसीआर की किसी अदालत में सरेंडर कर सकता है.
    • कुख्यात अपराधी को पकड़ने में लगी स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने कंफर्म किया है कि फरीदाबाद में जो शख्स सीसीटीवी में दिख रहा है वो विकास दुबे है.
  • फरीदाबाद से गिरफ्तार 2 लोगों में  एक का नाम अंकुर और दूसरे का नाम प्रभात है. कहा जा रहा है कि अंकुर ने विकास दुबे को छिपाने में मदद की जबकि प्रभात विकास दुबे के गांव का रहने वाला है. 
    • गिरफ्तार किए गए अंकुर और प्रभात, विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथी बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इनके पास से चार पिस्टल भी बरामद की है.
    • गांव से विकास दुबे, प्रभात और हमीरपुर में मारा गया अमर दुबे साथ आये थे, लेकिन अमर वापस चला गया था. बुधवार सुबह पुलिस ने एक एनकाउंटर के दौरान अमर दुबे को हमीरपुर में मार गिराया है. 
  • वहीं, पुलिस ने बुधवार सुबह विकास दुबे के साथी श्यामू वाजपेयी कानपुर में पकड़ लिया है. इसके सिर पर 25 हजार रुपये का ईनाम था.
    • पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोप में मुख्य आरोपी विकास दुबे के अलावा 18 अन्य नामजद अभियुक्त भी हैं. इन पर 25,000-25,000 रुपये का इनाम रखा गया है. वहीं, विकास दुबे पर इनाम की राशि को बढ़ाकर 5 लाख कर दिया गया है. 
  • गुरुग्राम कमिश्नर ने अलर्ट जारी कर कहा कि विकास टैक्सी या ऑटो से फरीदाबाद से गुरुग्राम आ सकता है. वो लंगड़ा रहा है. पुलिस का प्रयास है कि जिले की सीमा से बाहर वो निकल नहीं पाए.
  • दिल्ली पुलिस को भी अलर्ट पर रखा गया है. गौरतलब है कि पुलिस ने पूरे मामले में मंगलवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस तरह इस कांड में अब तक 4 लोग गिरफ्तार हो गए हैं. गिरफ्तार हुए तीन लोगों के नाम सुरेश वर्मा, क्षमा दुबे और रेखा अग्निहोत्री है

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,376FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles