Thursday, July 7, 2022

कोरोना वायरस:दिल्ली के आनंद बिहार की हालत बद से बदतर

कोरोना वायरस:दिल्ली के आनंद बिहार की हालत बद से बदतर

लॉकडाउन के चौथे दिन दिल्ली में देशभर में मजदूरों का अपने-अपने घर के लिए पलायन एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है. दिल्ली के आनंद बिहार का हाल बुरा है, जहां अंधेरे में भी मजदूर, रिक्शाचालक और फैक्ट्री कर्मचारी अपने अपने गांव की ओर लौटने के लिए हजारों की तादाद में इकट्टा हैं. बता दें सिर्फ दिल्ली एनसीआर नहीं बल्कि देश के दूसरे छोटे बड़े शहरों से भी लोगों का पलायन यूं ही जारी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से संक्रमण का नया आंकड़ा जारी किया है. देश में कुल कंफर्म मामलों की संख्या 900 के पार पहुंच गई है. अब तक कुल 918 मामले सामने आए हैं. जिसमें 819 एक्टिव मामले है. वहीं इस बीमारी से अभी तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 79 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

नोएडा में पांच नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं. जिसके बाद सभी मरीजों के घर सील कर दिए गए हैं. नोएडा के सेक्टर-37 और सेक्टर-44 की दो रिहाइशी सोसायटी में कोरोना के पांच पॉजिटिव केस मिले हैं. इन सभी मरीजों को आइसोलेशन वॉर्ड में रखकर इनका इलाज किया जा रहा है. इसके साथ ही नोएडा में कुल मरीजों की संख्या 22 तक हो गई है. रिहाइशी सोसायटी में कोरोना के मरीज मिलने से अफसरों में हड़कंप मच गया है.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,382FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles