Tuesday, November 29, 2022

कोरोना वायरस:माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स ने बिहार के लिए भेजे 15 हजार कोरोना टेस्ट किट,

कोरोना वायरस:माइक्रोसॉफ्ट बिल गेट्स ने बिहार के लिए भेजे 15 हजार कोरोना टेस्ट किट,


कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की संस्था बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने बिहार को बड़ी मदद दी है। इस फाउंडेशन की तरफ से बिहार को 15000 कोरोना टेस्ट किट उपलब्ध कराए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने नवभारत टाइम्स कॉम को बताया कि बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से भेजे गये किट मिल चुके हैं।
बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब बिल गेट्स ने बिहार के लिए कोई मदद दी हो। फाउंडेशन की तरफ से पहले भी बिहार सरकार को कई तरह की मदद मिलती रही है। बिल गेट्स खुद बिहार का दौरा कर चुके हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी कई बार मुलाकात भी हो चुकी है। अब कोरोना जैसी महामारी के बीच बिल गेट्स की संस्था ने बिहार को यह बड़ी मदद देकर रिश्ते को और मजबूत किया है।
आपको बता दें कि मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन एक ऐसी संस्था है जो कि पिछले 20 साल से बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर दुनिया भर में जागरूकता फैलाने का काम कर रही है। इसी के साथ यह संस्था बच्चों के टीकाकरण में भी मदद करती है। मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन बिहार सरकार के साथ ‘अनन्या’ नामक साझेदारी शुरू की है, जिसमें विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी विषयों पर निजी क्षेत्र और सामुदायिक संगठनों के साथ भी काम किया जाता है। इसके तहत परिवार नियोजन, पोषण, बाल टीकाकरण, स्वच्छता और संक्रामक रोक नियंत्रण आदि शामिल हैं।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,583FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles