Monday, December 5, 2022

कोरोना वायरस : तब्‍लीगी जमात प्रमुख के कांधला स्थित फॉर्म हाउस पर पहुंची दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस का प्रकोप फैलने के मामले में आलोचना के घेरे में आए निजामुद्दीन मरकज के मौलाना मोहम्‍मद साद ( Maulana Saad ) और तबलीगी जमातियों पर पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ( Delhi police crime branch ) आज मौलाना साद के शामली डिस्ट्रिक्ट के पास कांधला के फार्म हाउस पर पहुंची. पुलिस की टीम वहां पीपीई किट के साथ पहुंची है. विस्‍तृत जानकारी का इंतजार है.

मौलाना साद के कांधला स्थित फॉर्महाउस पर पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम

गौरतलब है कि निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम के बाद देश की राजधानी दिल्‍ली देश के शीर्ष कोरोना वायरस हॉटस्पॉट बनकर उभरी है. इस कार्यक्रम में भारत सहित कई देशों के जमाती पहुंचे थे. बता दें कि मार्च में कई देशों के हजारों तबलीगी जमात के सदस्यों ने यहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था, जिसमें कोरोनो वायरस से जुड़े चेतावनियों और सावधानियों की अवहेलना की गई थी. इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद जमाती अपने-अपने प्रदर्शन लौटे और इस कारण वहां भी को़रोना के केसों की संख्‍या तेजी से बढ़ी. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में मुख्य मौलवी मौलाना साद और छह अन्य को आरोपी बना कर केस फाइल किया है. 

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 21 हजार के पार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1409 नए मामले सामने आए हैं और 41 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 681 लोगों की जान जा चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 4,258 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles