Friday, December 2, 2022

घरेलू प्रताड़ना के चलते करैहा में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

छत्तीसगढ़ डाइजेस्ट न्यूज़ डेस्क :

देशभर में महिलााओं अत्याचार व अपराध बढ़ते जा रहे हैं, एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां ससुराल वालों ने ऐसी हदें पार कर कि महिला ने फांसी लगा ली।

धमतरी. कठोर कानून होने के बाद भी महिलाओं पर अत्याचार कम नहीं हो रहे हैं। घरेलूृ हिस्सा तो और भी बढ़ते ही जा रहे हैं। बेशक शिकायत होने पर कानूनी कार्रवाई तो होती है लेकिन गुनाहगारों को कानून का डर ही नहीं है। शायद यही कारण है कि देशभर में भी महिलााओं अत्याचार व अपराध बढ़ते जा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां ससुराल वालों ने ऐसी हदें पार कर कि महिला ने फांसी लगा ली।

जानिए पूरा मामला :
घरेलू प्रताड़ना के चलते करैहा में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने जांच के बाद पति समेत सास और ससुर को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

दुगली पुलिस के मुताबिक ग्राम करैहा में बीते 29 मई को नववाहिता देवकी बाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मायके वालों ने इसे संदिग्ध मौत बताकर निष्पक्ष जांच की मांग की थी। इसके बाद पुलिस ने जब मर्ग कायम कर जांच की तो सारी सच्चाई सामने आ गई। पुलिस ने मतका के पति घनश्याम यादव, ससुर पुनाराम व सास ठगिया बाई का बयान दर्ज करने के बाद आसपास रहने वाले पड़ोसियों का भी बयान लिया। नाते-रिश्तेदारों से भी पूछताछ की, जिसमें ससुराल में देवकी बाई को प्रताड़ित कर मारपीट करने की बात सामने आई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने पति घनश्याम यादव, ससुर पुनाराम और सास ठगिया बाई के खिलाफधारा 306,498-ए, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को दोपहर बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। टीआई विजय परमार ने बताया कि ग्राम सेमरा निवासी मृतका देवकी की शादी 6 साल पहले करैहा के घनश्याम के साथ हुई थी।

शादी के बाद कुछ दिनों तक वह ससुराल में हंसी-खुशी से रही, इसके बाद प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया। पति समेत सास-ससुर शराब पीकर उससे प्रताड़ित कर मारपीट करते थे। यह बात उसने अपने मायके में भी बताई थी। प्रताड़ना जब बर्दाश्त से बाहर हुई तो उसने आत्मघाती कदम उठा लिया।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles