Wednesday, July 6, 2022

छत्तीसगढ़ : नारायणपुर में बुधवार को सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई, जबकि दो घायल जवानों को रायपुर रेफर किया गया है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई। जवानों ने महिला नक्सली का शव बरामद कर लिया है। दो जवान भी घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां से रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल रेफर कर दिया गया है। जवान सड़क निर्माण के दौरान रोड ओपनिंग के लिए निकले थे। नारायणपुर के एसपी मोहित गर्ग ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। 

जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर में करियामेटा और बोदली के बीच सड़क निर्माण चल रहा है। इसकी सुरक्षा के लिए बुधवार सुबह रोड ओपनिंग पार्टी के जवान निकले थे। इसी दौरान बुरगम के जंगलों के पास घात लगाए नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया और फिर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से करीब आधे घंटे तक मुठभेड़ चलती रही। इसके बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। सर्चिंग में जवानों ने मारी गई नक्सली का शव बरामद किया। 


पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ के बाद मौके से एक एसएलआर और एक 12 बोर की रायफल भी बरामद की गई है। मुठभेड़ में एक जवान के हाथ में गोली लगी है, जबकि दूसरा आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आकर घायल हुआ है। बस्तर में लगातार नक्सली की हरकतें सामने आ रही हैं। दो दिन पहले सुकमा में भी मुठभेड़ के बाद एक-एक लाख के दो इनामी नक्सलियों का शव बरामद हुआ था। नक्सली वाहनों में आग लगाने के साथ ही हत्याएं कर रहे हैं। 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,377FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles