Sunday, July 3, 2022

दिल्ली : एयर इंडिया की फ्लाइट आधे रास्ते से वापस, विमान सवार पायलट कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के चलते मास्को जा रहा एयर इंडिया (Air india )  का विमान शनिवार को वापस दिल्ली आ गया है. दरअसल,  दिल्ली से मॉस्को जाने वाली फ्लाइट उस समय आधे रास्ते से वापस आ गई जब ग्राउंड स्टाफ को पता चला कि विमान में सवार पायलटों में से एक कोरोना संक्रमित पाया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया का ए-320 विमान ंफंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए मॉस्को जा रहा था. विमान उज्बेकिस्तान के हवाई क्षेत्र में पहुंचा था कि अधिकारियों को पता चला विमान में सवार एक पायलट कोरोनावायरस संक्रमित है.”

 अधिकारियों ने कहा कि विमान में कोई यात्री सवार नहीं था. जानकारी होते ही विमान को तुरंत वापस आने के लिए कहा गया. विमान शनिवार को दोपहर 12.30 बजे वापस दिल्ली पहुंचा. विमान में सवार चालक दल के सदस्यों को क्वारंटाइन किया गया है. फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए दूसरे विमान को भेजा जाएगा.

इससे पहले, घरेलू उड़ान सेवा में भी दो फ्लाइटों में कोरोना संक्रमित पाए जाने का मामला सामने आया था.  केंद्र ने 25 मई (सोमवार) से देश में घरेलू हवाई सेवाओं की अनुमति दी थी. अनुमति के बाद दो फ्लाइटों में कोरोना के मरीज़ मिले हैं. दिल्ली-लुधियाना की फ्लाइट में मौजूद एलाइंस एयर का एक  कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद विमान में सवार अन्य यात्रियों को क्वारंटाइन कर दिया गया. 

इसके अलावा, चेन्नई-कोयम्बटूर की इंडिगो फ्लाइट में भी एक यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. जिसके बाद इंडिगो ने विमान के पूरे क्रू सदस्यों को 14 दिन के लिए उड़ान से रोका गया था.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,376FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles