Thursday, October 6, 2022

दिल्ली से सटे हरियाणा के सभी बॉर्डर को मंगलवार को सील कर दिया जाएगा

नई दिल्ली :  देश में जारी कोरोना संकट के बीच कई राज्य सरकारों ने अपनी सीमाएं सील कर रखी हैं. इस बीच दिल्ली से सटे हरियाणा के सभी बॉर्डर ( Delhi-Haryana Border) को मंगलवार को सील कर दिया जाएगा. सिर्फ पासधारकों को ही आने-जाने की इजाजत होगी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कोरोना के फैलाव को देखते हुए हरियाणा पहले ही दो अन्य सीमाओं सोनीपत और झज्जर को सील कर चुका है.

अधिकारियों ने बताया कि शहरों के बीच यात्रा करने वालों को मंगलवार से पास की आवश्यकता होगी. यहां तक कि स्वास्थ्यकर्मियों, मीडियाकर्मियों और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को पास की जरूरत होगी. बता दें कि कोरोना के बढ़ते कहर के बीच हाल ही में उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में भी इसी तरह के प्रतिबंध लागू किए गए थे. हरियाणा के पुलिस प्रमुख मनोज यादव ने कहा, ‘अभी तक हमने केवल दिल्ली से लगे सोनीपत और झज्जर की सीमाओं को सील किया था, लेकिन अब गुड़गांव और फरीदाबाद की सीमाओं को भी सील करने का फैसला लिया गया है.

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज ही न्यूज एजेंसी ANI के साथ बात करते हुए कहा था कि दिल्ली सरकार को हरियाणा के उन लोगों के लिए रहने की व्यवस्था करनी चाहिए जो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में काम कर रहे हैं और हर दिन आवाजाही करते हैं.  उन्होंने कहा कि वैसे लोग “कोरोना – वाहक बन गये है”,  हरियाणा सरकार के मंत्री ने साथ ही कहा “पहले भी तबलीगी जमात के कई सदस्य दिल्ली से आए और उनमें से 120 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हरियाणा ने उनका इलाज करवाया. अब, दिल्ली में काम करने वाले लेकिन हरियाणा में रहने वाले बहुत से लोग पास का उपयोग कर रहे हैं. वे कोरोना-वाहक बन गए हैं. 

अनिल विज ने कहा कि ‘सोनीपत में, लगभग नौ रोगी पाए गए हैं जो दिल्ली से संक्रमित हुए हैं. पानीपत में, एक पुलिस अधिकारी संक्रमित हो गए. दिल्ली पुलिस के साथ काम करने वाले एक सिपाही की बहन  उससे संक्रमित हो गई … फिर पूरे परिवार ने COVID -19 का शिकार हो गया.’ विज ने कहा कि हमलोग समालखा पुलिस स्टेशन में क्वारेंटाइन की शुरुआत कर रहे हैं.  इसलिए, मैं दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली में काम करने वालों के लिए आवास की व्यवस्था करने की अपील करता हूं

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,514FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles