Friday, December 2, 2022

दुबई : मास्क नहीं लगाने पर 1000 दिरहम का जुर्माना लगाया जाएगा, रमज़ान में खोली थी सभी दुकानें, नियम तोड़ने पर 5 दिनों में ही क्र दी बन्द

दुबई ( DUBAI ): कोरोना वायरस महामारी के कारण दुकानों को बंद करने की अवधि के बाद रमज़ान में फिर से खोलने के लिए अनिवार्य एहतियाती उपायों का पालन नहीं करने पर दुबई अर्थव्यवस्था ने 26 दुकानें बंद कर दी हैं, 234 अन्य को चेतावनी दी है, और 14 दुकानों पर जुर्माना लगाया है।

यूएई अमीरात ने रमजान के पाक महीने के शुरू होने के अंतिम कुछ दिनों में अपने COVID-19 कोरोना वायरस लॉकडाउन प्रतिबंधों को कम कर दिया है। दुबई ने शुक्रवार को मॉल, कैफे और रेस्तरां को फिर से खोल दिया गया, लेकिन व्यवसाय कैसे संचालित हो सकते हैं, इस पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

दुबई में 24 घंटे के राष्ट्रीय बंध्याकरण कार्यक्रम को छोटा कर दिया गया है, व्यक्तियों को सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच अपने घरों को छोड़ने की अनुमति दी गई

दुबई इकोनॉमी ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, “गैर-अनुपालन, सीसीपी द्वारा मॉल और उच्च सड़क बाजारों में अमीरात में किए गए निरीक्षणों के दौरान पाया गया, जो ज्यादातर फेस मास्क और दस्ताने पहनने, सामाजिक गड़बड़ी, साथ ही ट्रायल रूम खोलने और पदोन्नति करने से संबंधित थे, जिनमें से दोनों निषिद्ध हैं।

जिन दुकानों को बंद किया गया, वे अल क्वोज़, अल नखेल, इंटरनेशनल सिटी, होर अल अंज, सातवा, अल रफ़ा, सूक अल कबीर, करामा, अल क़ुस्सै, अल नाहदा, फ़्रीज मुरार, अल वारक़ा, रशीदिया, म्यूटेना, अबू में थीं। जय हो, जुमेरा, अल वस्ल और रस अल खोर।

24 घंटे के राष्ट्रीय बंध्याकरण कार्यक्रम को छोटा कर दिया गया है, जिसमें दुबई के व्यक्तियों को सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच अपने घरों को छोड़ने की अनुमति दी गई है। बिना परमिट के जनता को एहतियाती उपायों का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता होगी, जिसमें फेस मास्क पहनते समय दूसरों से सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है। जो लोग मास्क नहीं पहनते हैं उन पर 1,000 दिरहम का जुर्माना लगाया जाएगा।

बता दें यहाँ लोगों को हर बार एक से दो घंटे व्यायाम करने के लिए बाहर जाने की अनुमति है, जिसमें एक समूह में अधिकतम तीन लोग हैं।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles