Thursday, December 8, 2022

पश्चिम रेलवे आज से चला रही 16 पार्सल एक्सप्रेस जरूरी सामग्रियों को पहुचाने के लिए

पश्चिम रेलवे आज से चला रही 16 पार्सल एक्सप्रेस जरूरी सामग्रियों को पहुचाने के लिए

मुंबई: कोविड-19 के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि के दौरान छोटे पार्सल आकारों में आवश्यक वस्तुओं जैसे चिकित्सा सामग्री की आपूर्ति, चिकित्सा उपकरण, भोजन, आदि का परिवहन बहुत महत्वपूर्ण हो गया है. इस दौरान कठिनाइयों को कुछ हद तक कम करने के लिए, पश्चिम रेलवे ने आगे आकर चिकित्सा आपूर्ति, उपकरण और भोजन इत्यादि आवश्यक वस्तुओं के परिवहन को शुरू करने का निर्णय लिया है.

वेस्टर्न रेलवे की ओर से 3 ऐसी पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन की 16 फेरी 31 मार्च से 15 अप्रैल तक चलेगी. पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि इस तरह की और अधिक पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए इच्छुक पार्टियां पार्सल कार्यालयों से सम्पर्क कर इन पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए अपना पंजीकरण करा सकती हैं.

पार्सल ट्रेनों का परिचालन प्वाइंट टू प्वाइंट नियमों के अनुसार होगा. पश्चिम रेलवे ने दूध उत्पाद, खाद्य तेल, मसाले, किराने का सामान और बिस्कुट आदि जैसी वस्तुओं के लिए 3 पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनों को शुरू किया है.

पश्चिम रेलवे के प्रमुख जनसंपर्क अधिकरी रविन्द्र भाकर ने बताया , ” पश्चिम रेलवे की ओर से लॉकडाउन अवधि के दौरान प्रयास किए गए हैं. यात्री सेवाओं को रद्द करने के बावजूद, मालगाड़ी सेवाएं चल रही हैं और रेलवे देश के सभी हिस्सों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाए रखने के लिए सभी संभावनाओं के माध्यम से सुनिश्चित कर रही है कि मालगाड़ियों की आवाजाही जारी रहे. इसी को लेकर कोयला बिजली घरों तक पहुंच रहा है. अनाज गोदामों में अनाज उपलब्ध है और सभी आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध हैं

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles