Tuesday, July 5, 2022

पीएम मोदी का ट्वीट : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणाएं उद्यमियों को सशक्त बनाएंगे और उनकी प्रतिस्पर्धी भावना को मजबूत करेंगे

नई दिल्ली : आर्थिक पैकेज पर वित्त मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज की घोषणाएं उद्यमियों को सशक्त बनाएंगे और उनकी प्रतिस्पर्धी भावना को मजबूत करेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘वित्त मंत्री द्वारा आज की घोषणाएं काफी आगे तक उद्योगों खासकर एमएसएमई की परेशानियों का समाधान करेगा.  उठाए गए कदमों से लिक्विडिटी बढ़ेगी, उद्यमी सशक्त होंगे और उनकी प्रतिस्पर्धी भावना भी बढ़ेगी.’

बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम को राष्ट्र के नाम संबोधन में 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था. पीएम ने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपये का यह पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ को नई गति देगा. इसे लेकर ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस थी. 

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने के मामले में विस्‍तृत दृष्टिकोण दिया है. वित्त मंत्री ने कहा कि माइक्रो, स्‍माल और मीडियम एंटरप्राइजेज (MSME) की बेहतरी के लिए छह कदम उठाए जाएंगे, इसके तहत तीन लाख करोड़ का लोन बिना गारंटी का मिलेगा.

MSME में एमएसएमई फंड ऑफ फंड के जरिये 50,000 करोड़ रुपये की शेयर पूंजी डाली जाएगी.इस श्रेणी की इकाइयों को दिये जाने पर कर्ज को लौटाने के लिये एक साल की मोहलत दी जाएगी, दबाव वाले एमसएएमई को 20,000 करोड़ रुपये का (बिना गारंटी के) कर्ज दिया जाएगा, इससे 2 लाख एमएसएमई लाभान्वित होंगे.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,377FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles