Friday, December 2, 2022

पुलिस कार्यवाही/ देर रात थाना बेमेतरा एवं चौकी देवकर ने मवेशी से भरी ट्रक पकड़ा, ट्रक चालक मौके से फरार

http://chhattisgarhdigest.in/ … सहयोगी-मुदस्सर मोहम्मद ; Edited by: नाहिदा कुरैशी, फरहान युनूस…..

देवकर पुलिस को मिली एक और बड़ी सफलता, रात के गौ-तस्करी करते वाहन पकड़ाया, ड्राइवर फरार

देवकर : नगर पंचायत देवकर स्थित पुलिस चौकी देवकर को बीते शनिवार की सुबह एक और बड़ी सफलता मिली है। स्थानीय पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी को गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर मवेशी तस्करी करते वाहन चौकी क्षेत्र से 4 किलोमीटर दूर जाकर पकड़ाया गया। वही गाड़ी का ड्राइवर गाय समेत वाहन को मौके पर से फरार हो गया।
ज्ञात हो कि साजा थाना सम्बद्ध पुलिस चौकी देवकर द्वारा विगत दिनों पूर्व मोटरसाइकिल चोरी करने वाले गैंग व सरगना को पकड़ने में कामयाबी मिली थी। जिसपर कुछ सुरागों की अभी गहन जांच चल रही है। वही अब दो दिन बाद गौ-तस्करी के मामले पर खुफिया सूचना पर कार्यवाही पुलिस की टीम द्वारा की गई है। हालांकि देवकर के अलावा ज़िला मुख्यालय बेमेतरा के सिटी कोतवाली व निकटवर्ती बेरला थाना से भी गौ-तस्करी वाहन जब्त करने की सूचना मिली है।

रात के अंधेरे में चल रहे गौ-तस्करी के खेल का हुआ पर्दाफाश :
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीते शनिवार की सुबह 3 बजे के आसपास पुलिस की टीम को मुखबिर से खुफिया सूचना मिली की चौकी क्षेत्र से गौ- तस्करी होने वाली है तो देवकर चौकी प्रभारी-बीआर ठाकुर, स्टॉफ के साथ नाकेबंदी प्वाइंट पर पहुंचे। जहां पर ठीक जानकारी के मुताबिक तेज गति से एक ट्रक वाहन क्रमांक-सीजी-12/सी-2213 जिसका मालिक धरसींवा-उरला क्षेत्र के परमहंस यादव बताया जा रहा है। उक्त ट्रक बेमेतरा मार्ग से आती हुई नज़र आयी, जिसे चौकी स्टॉफ ने रोकने की कोशिश की। परन्तु ट्रक चालक ने डर में पुलिस बेरिकेड्स को तोड़कर सड़क पर बैठे तीन गायों को दर्दनाक तरीके से रौंदते हुए नाकेबंदी से चार किलोमीटर दूर धमधा थाना के गांव भरनी तक जा पहुंचा।

इसी बीच नाकेबंदी का एक ड्रम गाड़ी में फंसा होने के चलते गाड़ी भरनी से आगे नही जा सका और फिर ड्राइवर ने रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए पीछे पड़ी पुलिस की टीम के आने से पहले भागने में कामयाब हो गया। वही जब ट्रक को खोलकर देखा गया तो उसमें दर्जनभर से अधिक गाय दिखाई।जिसके बाद पुलिस की टीम ने उसे देवकर समीप गाँव काँचरी के गौशाला में उन गायों को भेजा गया।वही वाहन को चौकी लाकर तस्करों के खिलाफ विधिवत जांच व उचित कार्यवाही की जा रही है।

गौतस्करी की शिकायत पर पुलिस की टीम सक्रिय :

इस सम्बंध में देवकर चौकी प्रभारी ने बताया कि गौतस्करी की शिकायत पर पुलिस की टीम सक्रिय थी। सूचना के आधार पर गाड़ी को जब्त कर लिया गया है।: अब जल्द इसके वाहन के मालिक, चालक एवं मवेशी तस्करों की पतासाजी की जा रही है। कार्यवाही करने वाले स्टॉफ की टीम में प्रभारी के अलावा आरक्षक- सन्तोष धीवर, रोहित धुर्वे, बीरेंद्र साहू,मुकेश पाल, दुर्गेश तिवारी, गोपी मनहरे एवं समस्त चौकी स्टॉफ शामिल रहे।

चौकी को थाना बनाने की मांग :
गौरतलब हो कि विगत कुछ हफ़्तों से देवकर चौकी की टीम क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगाने की दिशा में काम कर रही है।: जिसके परिणामस्वरूप लगातार चौकी क्षेत्र में हलचल तेज है। जिसके कारण नगरवासियों व क्षेत्रवासियों में प्रशासन की कार्यशैली चर्चा का विषय बनी हुई है। स्थानीय नागरिकों की माने तो देवकर में अपराधिक केस के मामले व नगरीय क्षेत्र को देखते हुए चौकी को पुलिस थाना बनाने की चर्चा चल रही है।

गौसेवकों में नाराजगी
नगर में पूर्व से लेकर कल की घटना में सड़क हादसे के दौरान दर्दनाक रूप से चपेट में आ रहे गाय व अन्य मवेशियों की मौत पर गौसेवकों में काफी नाराजगी है। स्थानीय रहवासी व ज़िला गौरक्षा प्रमुख रविशंकर सोनी द्वारा गौमाता को सड़क पर छोड़ने वाले गाय मालिकों से अपील की है कि वे किसी तरह गौमाता को व्यवस्थित चारे की इंतज़ाम कर अपने घरों या बाड़ियों में रखे अन्यथा निकटस्थ गौशालाओं को दान कर दे। नही तो आगामी समय में ऐसे गौमालिकों पर गौरक्षा समिति द्वारा एफआईआर कराई जाएगी।जिसके जिम्मेदारी स्वयं की रहेगी।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles