Thursday, October 6, 2022

प्रधानमंत्री मोदी ने भी जताया दुख, इरफान खान के निधन पर कहा – सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए बड़ी क्षति

नई दिल्ली : बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का बुधवार को निधन हो गया है. बॉलिवुड समेत क्रिकेट और राजनीतिक जगत की हस्तियां उनके निधन पर संवेदनताएं जता रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इरफ़ान खान के निधन पर ट्विट कर शोक व्यक्त किया

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- इरफान खान का जाना सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए बड़ी क्षति है. उन्हें विभिन्न विधाओं में अपने बहुमुखी प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा. मेरे संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले.

इरफान खान 53 साल के थे और लंबे समय से एक दुलर्भ किस्म के कैंसर से जंग लड़ रहे थे. परिवार ने एक बयान में यह जानकारी दी. इरफान को 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था. उनके परिवार में पत्नी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान हैं. बीते दिनों उन्हें खराब स्वास्थ्य को लेकर मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती करना पड़ा था. इरफान खान की इस खबर के बाद पूरे बॉलीवुड में शोक के लहर दौड़ गई है.  

इससे पहले, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने इरफान के निधन पर शोक जताते हुए अपने ट्वीट में लिखा- “इरफान खान की बेमिसाल अदाकारी जैसी दूसरी मिसाल मिलनी मुश्किल है. उनके अभिनय ने भाषाओं, राष्ट्रों और मज़हबों की सीमाओं को तोड़ते हुए अदाकारी का एक ऐसा लहजा बनाया जिसने कला और संवेदना के जरिए पूरी मानवता को एकजुट किया. आपका अभिनय हमारी थाती है. हम इसे सहेजकर रखेंगे.”

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,514FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles