Friday, December 2, 2022

बिग बी helth update/ कोरोना संक्रमण और लिवर नही करता हैं 75% काम, परिवार के बाद अब स्टाफ का भी टेस्ट

Chhattisgarh Digest News Desk :

मुंबई : बृह्नमुंबई नगर निगम ने अमिताभ बच्चन के बंगले ‘जलसा’ को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. बीएमसी के अधिकारियों ने अमिताभ के बंगले के बाहर कंटेनमेंट जोन होने का नोटिस लगा दिया है. अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस संक्रमण पाये जाने के बाद बंगले को फौरी तौर पर सैनिटाइज भी किया जा चुका है. अस्पताल सूत्रों के हवाले के मुताबिक डां अंसारी की अगुवाई में अमिताभ बच्चन का इलाज जारी है और उनमें कोरोना के सामान्य लक्षण पाए गए हैं, फिलहाल उनकी तबीयत एकदम ठीक है.

अभिनेता अमिताभ बच्चन (फ़ाइल फोटो)

बता दें बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जया बच्चन की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन पहले से ही कोरोना पॉजिटिव हैं. बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनका इलाज मुंबई के नानावती अस्पताल में चल रहा है। अमिताभ बच्चन अपने अन्य बीमारियों के चेकअप के लिए भी इस अस्पताल में बराबर आते रहते हैं। वे कई गंभीर बीमारियों से जूझ चुके हैं। और कइयों को मात भी दे चुके हैं। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन का 75 फीसदी लिवर काम नहीं करता है। हेपेटाइटिस-बी के कारण उनका लिवर खराब हो गया है।

सूत्र के अनुसार, बच्चन फैमिली के चार सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके स्टाफ मेंबर्स का भी कोविड टेस्ट हुआ. बच्चन परिवार के घर पर मौजूद सभी स्टाफ कोरोना नि‍गेटिव पाए गए हैं. कुल 54 लोग बच्चन फैमिली के संपर्क में आए थे. रविवार को 28 लोगों को होम क्वारनटीन किया गया. जबकि 26 लोग हाई रिस्क पर थे.

किसी को घबराने की जरूरत नहीं :
इससे पहले अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस और फॉलोवर्स को जानकारी दी है कि वह ठीक हैं और किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. उनके पूरे परिवार का कोरोना पॉजिटिव हो गया है और बीएमसी उनके टच में है. अभिषेक बच्चन इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘कल, मेरे पिताजी और मैं कोरोना से संक्रमित हो गए. हम दोनों को कोरोना के हल्के लक्षण हैं और हम अस्पताल में भर्ती हैं. मैं सभी से प्रार्थना करता हूं की शांत रहे हैं और घबराने की जरूरत नहीं है.’

फैंस में छाई मायूसी :
शनिवार को सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही उनके फैंस में मायूसी छाई है. हर कोई उनकी सेहत को लेकर चिंतित है. इस बीच बड़ी संख्‍या में लोग फेसबुक-ट्विटर आदि के जरिये अपनी भावनाएं सोशल मीडिया में व्‍यक्‍त कर रहे हैं. लोग-बाग अपने चहेते कलाकार के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना के साथ ही भगवान से उनके बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य की दुआ मांग रहे हैं.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles