Friday, December 2, 2022

बॉलीवुड : कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहे जगदीप साहब का निधन

मशहूर कॉमेडियन और एक्टर जगदीप (Jagdeep Died) का 81 वर्ष की उम्र में बीमारी के चलते निधन हो गया. जगदीप (Jagdeep Death) बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहे थे, जिसमें ‘शोले’ में उनका सूरमा भोपाली (Sholay’s Soorma Bhopali) का किरदार यादगार रहा.

जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. उन्होंने लगभग 400 फिल्मों में काम किया था. जगदीप का जन्म 29 मार्च, 1939 में हुआ था. मशहूर एक्टर जावेद जाफरी और नावेद जाफरी उनके बेटे हैं.

जगदीप ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की थी, और वह बी.आर. चोपड़ा की फिल्म अफसाना में नजर आए ते. इसके बाद वह अब दिल्ली दूर नहीं, मुन्ना, आर पार, दो बीघा जमीन और हम पंछी एक डाल के में नजर आए थे. पंडित जवाहर लाल नेहरू ने जगदीप को फिल्म हम पंछी एक डाल के में उनके बेहतरीन काम के लिए अपना पर्सनल स्टाफ गिफ्ट किया था. जगदीप 2012 तक फिल्में करते रहे हैं. ‘अंदाज अपना अपना’ में भी उनके काम को खूब पसंद किया गया था.

फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया है, और लिखा है, ‘हमारा सात दशकों तक मनोरंजन करने के बाद जगदीप साहब का निधन हो गया है. काफी दुखद है. मेरी संवेदनाएं जावेद, नावेद और पूरे जाफरी परिवार के साथ है.’ साथ ही अजय देवगन ने भी ट्वीट कर शोक जाहीर किया.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles