Sunday, July 3, 2022

ब्रेकिंग/रायपुर : NO Mask चालानी कार्यवाही के दौरान तीन सवारी युवतियों ने टीम पर चढ़ा दी थी मोटरसायकल

Chhattisgarh Digest News Desk… Reported by : दिनेश चंद्र कुमार ; Edited by : नाहिदा कुरैशी, फरहान युनूस…

रायपुर : पुरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है शासन प्रशासन द्वारा बचाव के लिए हर पुर जोर प्रयास कर रही हैं आमजनो के सुरछा से संबंधित दिशा निर्देश भी जारी किया गया संक्रमित वायरस से बचाव के लिए सैनिटाईजर. सैनिटाईजर इस्तेमाल करने व मासक का उपयोग करने के लिए कहा गया है. वही कुछ लोगों के लापरवाही के कारण कोरोना वायरस को नजर अंदाज किया जा रहा है, जिसका नतीजा यह रहा की आये दिन संक्रमित लोगों का इजाफा होता नजर आ रहा है. आम जनों मे यह लापरवाही आज भी जा रहा है.

दिनांक 11/07/2020 को नगर पालिक निगम जोन क्रमांक 03 के जोन आयुक्त व उनकी टीम के द्वारा मरीन ड्राईव तेलीबांधा के पास सोशल डिसटेंसिग एवं मासक नही लगाने पर चालानी कार्यवाही की जा रही थी. कार्यवाही के दौरान तीन सवारी युवतिया जो मोटरसायकल पर सवार थी जिसमे से एक युवती ने मासक नही लगाते पाये जाने पर रोका गया पर युवतीयो द्वारा वाहन ना रोक चालानी कार्यवाही कर रहे टीम पर मोटरसायकल चडाने का प्रयास किया गया.

टीम द्वारा उक्त वाहन को अपनी जान बचाते हुऐ वाहन पर काबू कर रोका गया युवतीयो को रोके जाने पर विवाद करते हुऐ हंगामा करने लगी जिससे आसपास के लोगों का भीड़ इकटठा हो गया तभी अचानक एक कार xuv500 cg 04 mj 0050 कार से कुछ युवक उतरकर जोन आयुक्त व टीम के साथ गाली गलौच करते हुऐ धकका मुक्की कर धमकिया देने लगे सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुचकर विवाद को शांत कराया.

जोन आयुक्त के द्वारा तीनो युवतीयो व कार चालक दो युवको के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने व धारा 188 का उलंघन करने की शिकायत पर थाना खमहारडीह पुलिस ने अपराध दर्ज की साथ ही सोशल डिसटेंसिग व बिना मासक के वाहन चालको के खिलाफ कार्यवाही में जोन आयुक्त प्रवीण सिंह गहलोत, सब इंजिनीयर मनीषा निराला, ए.आर.ओ. महादेव रकसेल व स्वक्षता मितानिनो के द्वारा मरीन ड्राईव में 56 लोगो के खिलाफ मासक नही पहनने व सोशल डिसटेंसिग का पालन नहीं करने पर 6430 रू की चालानी कार्यवाही की गई.

पत्रकार दिनेश चंद्र द्वारा जोन अधिकारी से बात करने पर अधिकारी ने कहा – कुछ लोगों के द्वारा नियमो आदेशों का अवहेलना की जा रही हैं, शासन ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई कर रही है. वायरस संक्रमण सुरक्षा के मद्देनजर राज्य में नगर निगमो के टीम और थाना पुलिस टीम द्वारा ऐसे लापरवाह लोगों पर अंकुश लगाने के लिए ऐसे अभियान आवश्यक रूप से सुचारु है.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,376FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles