Saturday, April 13, 2024

मशहूर एक्टर इरफान खान का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

मुम्बई : बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान ( Irfan Khan ) का निधन हो गया है. वह 53 साल के थे और लंबे समय से एक दुलर्भ किस्म के कैंसर से जंग लड़ रहे थे. परिवार ने एक बयान में यह जानकारी दी. इरफान को 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था. उनके परिवार में पत्नी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान हैं. बीते दिनों उन्हें खराब स्वास्थ्य को लेकर मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती करना पड़ा था. इरफान खान की इस खबर के बाद पूरे बॉलीवुड में शोक के लहर दौड़ गई है.

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का निधन

साल 2018 में इरफान खान ( Irfan Khan ) को पता चला था कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं. इस बीमारी के इलाज के लिए इरफान खान लंदन भी गए थे और करीब साल भर इलाज कराने के बाद वह वापस भारत लौटे थे.

इरफान खान ( Irfan Khan ) को लेकर बॉलवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सुजीत सरकार ( Shoojit Sircar ) ने ट्वीट किया: “मेरे प्रिय मित्र इरफान. आप लड़े और लड़े और लड़े. मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा .. हम फिर से मिलेंगे .. सुतापा और बाबिल के प्रति संवेदना .. आपने भी लड़ाई लड़ी, सुतापा आपने इस लड़ाई में जीत के लिए हर संभव कोशिश की. शांति और ओम शांति. इरफान खान को सैल्यूट.”

https://twitter.com/ShoojitSircar/status/1255377784773410818

बता दें कि इरफान खान ( Irfan Khan ) की मम्मी सईदा बेगम का राजस्थान में कुछ दिनों पहले ही निधन हो गया था. लॉकडाउन के कारण इरफान खान अपनी मम्मी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे. उनको वीडियो कॉल के जरिए ही अपनी मम्मी का अंतिम दर्शन करना पड़ा था.

एक्टर इरफान खान ( Irfan Khan ) अपने इलाज के कारण काफी दिनों तक बॉलीवुड से भी दूर रहे थे. हालांकि, लंदन से स्वस्थ होकर लौटने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की और अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग भी की थी. एक्टर की यह फिल्म इसी साल 13 मार्च को रिलीज हुई थी, जिसमें इरफान खान के साथ राधिका मदान और एक्ट्रेस करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में नजर आई थीं. फिल्म के कॉन्सेप्ट तो दर्शकों का दिल जीता ही था, साथ ही इरफान खान की एक्टिंग भी लोगों को काफी पसंद आई थी. 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles