Monday, November 28, 2022

महाराष्ट्र के लिए अच्छी खबर, इलाज के बाद ठीक हुए कोरोना वायरस के 12 मरीज


मुंबई -कोरोना वायरस (Coronavirus) की सबसे ज्यादा मार झेल रहे महाराष्ट्र के लिए अच्छी खबर है। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। मंगलवार को चार और मामले सामने आने के बाद राज्य में अब तक कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 101 हो चुकी है। महाराष्ट्र में दो लोग कोरोना के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। दूसरी तरफ दो अलग मामलों में पुलिस को गुमराह करने और अलग रहने के आदेश का उल्लंघन करने के लिए एक व्यक्ति और एक महिला पर मामला दर्ज किया गया।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में Covid-19बीमारी से ग्रसित 12 मरीज ठीक हो गए। एक वरिष्ठ निकाय अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) की उप निदेशक दक्षा शाह ने कहा, ‘कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीजों की जांच रिपोर्ट अभी निगेटिव आई है। पिछले कुछ दिनों से बीएमससी के अलग-अलग अस्पतालों में इनका इलाज किया जा रहा था।’
12 हुए ठीक, अस्पताल से जल्दी मिलेगी छुट्टी
बीएमसी के एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों में इन 12 मरीजों की हालत बेहतर हुई। उनके ताजा स्वैब के नमूने जांच के लिए भेजे गए जिनके नतीजे निगेटिव आए।’ अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों ने इन मरीजों को जल्दी ही अस्पताल से छुट्टी देने का निर्णय लिया है। इसी बीच महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस को किसी कंपनी के बारे में गलत सूचना देने के लिए एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
कासरवडवली पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक किशोर खैरनार ने बताया कि शहर में बंद लागू होने के बावजूद श्रेयस गवास नामक व्यक्ति सोमवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष में बार-बार फोन कर क्षेत्र में किसी कंपनी में काम चालू होने की बात कहता रहा। खैरनार ने कहा कि गवास ने पुलिस को गुमराह किया और पुलिसकर्मियों से बदतमीजी की। गवास के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,580FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles