Monday, November 28, 2022

महाराष्‍ट्र : CM उद्धव ठाकरे को राज ठाकरे का पत्र, लॉकडाउन में शराब दुकानें खोलने का किया अनुरोध और इसकी वजह बताई….

मुंंबई : कोरोना वायरस के मामले में बढ़ोत्‍तरी का सिलसिला लगातार जारी है. देश में कोराना वायरस के मरीजों की संख्‍या 21 हजार के पार पहुंच चुकी है. कोरोना वायरस के सबसे ज्‍यादा केस महाराष्‍ट्र राज्‍य (Maharashtra) में सोमने आए हैं, जहां मरीजों की संख्‍या 5500 के पार पहुंच चुकी है. ऐसे समय जब महाराष्‍ट्र कोराना वायरस की महामारी झेल रहा है, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री और अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक पत्र लिखकर महाराष्ट्र में शराब की दुकानें खोलने का अनुरोध किया है. राज ठाकरे ने कहा है कि शराब की दुकानें खोलने से राज्य के कोषागार में राजस्व बढ़ेगा.

कोरोना वायरस की महामारी के बीच राज ठाकरे ने महाराष्‍ट्र के सीएम को पत्र लिखा है

राज ठाकरे ने इसके पीछे यह तर्क दिया कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लागू लॉकडाउन के दौरान राज्य का खजाना तेजी से खाली हो रहा है. मनसे प्रमुख ने मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को लिखे पत्र में कहा है कि शराब की दुकानें खुली रखने की इजाजत देने का मतलब शराब पीने वालों की जरूरत को पूरा करने की कोशिश नहीं है, बल्कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य द्वारा सामना की जा रही इस मुश्किल घड़ी में राजस्व को बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि करीब एक महीने पहले लॉकडाउन लागू होने के बाद से बंद शराब की दुकानें सामाजिक मेलजोल से दूरी के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए खोलने की इजाजत दी जा सकती हैं. 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस नाजुक घड़ी में नैतिकता के विषय में नहीं उलझना चाहिए और आवश्यक निर्णय लेना चाहिए. मनसे प्रमुख ने पत्र में कहा, ‘‘इसके बजाय, समस्या का सामना किया जाए और समाधान तलाशा जाए.” उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान राज्य का खजाना तेजी से खाली हो रहा है. लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ा दिया गया है. उन्होंने वहनीय मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराने के लिये होटलों और रसोइयों को इजाजत देने की अपील की क्योंकि महाराष्ट्र की आबादी का एक बड़ा हिस्सा इन पर निर्भर है. मनसे प्रमुख ने कहा कि इससे राज्य की कमजोर पड़ रही अर्थव्यवस्था में नयी जान फूंकने में मदद मिलेगी.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,580FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles