Monday, November 28, 2022

महासमुंद / अंतरराज्यीय गिरोह के 7 आरोपी गिरफ्तार, पिस्तौल, देशी कट्टा सहित जिन्दा कारतूस बरामद

Chhattisgarh Digest News Desk :

बड़ी डकैती करने के पहले अंतरराज्यीय गिरोह के 7 आरोपी गिरफ्तार, पिस्तौल, देशी कट्टा सहित जिन्दा कारतूस बरामद

महासमुन्द : मध्यप्रदेश से डकैती के इरादे से छत्तीसगढ़ के सरायपाली एरिया में पहुंचे 7 डकैतों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक पिस्तौल, देशी कट्टा, 4 जिन्दा कारतूस व डकैती के इस्तेमाल में आने वाले औजारों सहित एक स्कार्पियों, एक ट्रक और 60 हजार रुपए नगदी, 15 सौ लीटर डीजल बरामद कर लिया है। जिला पुलिस डकैतियों के अन्य साथियों की तलाश में मध्यप्रदेश पुलिस सहित महासमुन्द की पुलिस लगी हुई है।

कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया है कि महासमुन्द जिला अंतरराज्यीय क्षेत्रों से लगा होने की वजह से पुलिस सघन चेंकिंग अभियान चला रही है। बीती रात्रि को पुलिस अधीक्षक को मुखबिर से सूचना मिली कि एक सफेद रंग की स्कार्पियों एमपी 15 सीए 4358 जिसे कुछ लोग सवार होकर सिंघोड़ा थाना की तरफ जा रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने सिंंघोड़ा थाना, सरायपाली थाना को अलर्ट कर उक्त वाहन की तलाशी के निर्देश दिये।

पुलिस अधीक्षक के आदेशा अनुसार सिघोड़ा पुलिस सडक़ पर नाका लगाकर आने जाने वाहनों की जांच पर जुटी हुई थी तभी एक स्कार्पियों वाहन तेजगित से आ रही थी, जिसका पुलिस पहले से इंतजार कर रही थी। पुलिस ने वाहन को रोकने की कोशिश की तो वाहन रूकने के बजाय रफ्तार बढ़ा दी और पुलिस के बेरिगेंट को तोड़ते हुए तेज रफ्तार सरायपाली की ओर भागने लगे। सिघोड़ा पुलिस ने तत्काल सरायपाली पुलिस को मामले की जानकारी दी। सरायपाली पुलिस एसपी के आदेश पर पहले से ही वाहनों के जांच में लगी हुई थी उसने अपने स्टॉफ को तत्काल सरायपाली के नवागढ बेरियर में तैनात कर दिया। कुछ समय बाद ही उक्त वाहन नवागढ़ बेरियर के पास आता दिखा।

अंतरराज्यीय गिरोह के 7 आरोपी गिरफ्तार, पिस्तौल, देशी कट्टा सहित जिन्दा कारतूस बरामद.

चूंकि पहले से बेरियर पर पुलिस तैनात देखकर आरोपियों ने वाहन सारंगढ़ रोड़ की ओर अपनी वाहन मोड़ कर तेज रफ्तार से भागने लगे। पुलिस ने बिना मौका गवायें। वाहन को पुलिस के वाहन से दौड़ाना शुरू कर दिया। पुलिस की वाहन ने आरोपियों के वाहन को ओवरटेक करते हुए सारंगढ़ रोड़ पर रोक लिया। आरोपियों की वाहन जैसे ही रूकी उसमें सवार एक व्यक्ति उतर कर वाहन से भागने लगा,जिसे पुलिस ने जंगल के भीतर दौड़ा कर पकड़ लिया और सरायपाली थाना लाकर पूछताछ शुरू की। पुलिस को आरोपी ने अपना नाम सोनू बाल्मिकी उम्र 28 वर्ष ग्राम छापिहैडा जिला शाजापुर, मध्यप्रदेश का रहना वाला बताया।

वाहन में बैठे दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम कुरूध्वज तांडी उम्र 24 वर्ष ग्राम केन्दुपाली जिला नवापडा ओडिसा निवासी बताया। पुलिस को दोनों आरोपियों ने बताया वह अपने  5 अन्य साथियों के साथ मध्यप्रदेश के इन्दौर, भोपाल से छत्तीसगढ स्कार्पियों वाहन एवं 10 चक्का ट्रक एमपी 09 एचजी 8468 पहुंचे हैं और सरायपाली व सिघोडा के आस-पास खडे तेल के टेन्करों एवं ट्रकों से डीजल चुराते हैं। इसके अलावा आरोपियों ने क्षेत्र के पेट्रोल पम्प लूटने की योजना बना रहे थे। जिला पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक पिस्तौल, देशी कट्टा, 4 जिन्दा कारतूस व डकैती के इस्तेमाल में आने वाले औजारों सहित एक स्कार्पियों, एक ट्रक और 60 हजार रुपए नगदी बरामद किया।

पुलिस ने अनिश खान उम्र 30 वर्ष पता हजराना वार्ड नं. 20बी गोसिया नगर इन्दौर थाना हरजाना जिला इन्दौर मध्यप्रदेश, जावेद उम्र 28 वर्ष पता हजराना संजीव नगर थाना हजराना जिला इन्दौर मध्यप्रदेश, इस्माइल खान उम्र 25 वर्ष पता मालीखेडी थाना बेढछा जिला शाजापुर, ब्रजमोहन ठाकुर उम्र 24 वर्ष पता पोलाय थाना सुन्दरसिंह जिला शाजापुर मध्यप्रदेश, सोदान भिलाला उम्र 26 वर्ष पता दुपडा पोस्ट दुपडा थाना शाजापुर जिला शाजापुर मध्यप्रदेश को गिरफ्तार किया। सभी आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 394, 398, 399 की कार्रवाई कर जेल भेजा।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,580FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles