Thursday, December 8, 2022

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर को रेड जोन में रखने को लेकर क्या कहा –

एक राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल के खास कार्यक्रम ई-एजेंडा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अब राज्य में कोरोना के सिर्फ 7 मरीज हैं. सीमा को सील कर दिया है और समय रहते बाजारों को भी बंद कर दिया गया जिससे संक्रमण कम जगहों पर फैला. बघेल ने कहा कि भारत सरकार के फैसले से पहले ही हमने कदम उठा लिए थे. हमने विदेश से आए लोगों को क्वारनटीन में रख दिया था.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि रायपुर में 18 मार्च को पहला और 25 मार्च को दूसरा मरीज मिला और उसके बाद यहां पर कोई मरीज नहीं मिला. इसके बाजवूद रायपुर को रेड जोन में क्यों रखा गया है, इसका कारण हमें पता नहीं. हमें लगता है रायपुर को ग्रीन जोन में रखना चाहिए.

रेल यात्रा के दौरान मजदूरों से किराया लिए जाने पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सभी मजूदरों को पैसे दिए जा रहे हैं और उन्हें कोई दिक्कत नहीं हो रही है. लोगों ने लॉकडाउन का अच्छे से पालन किया और ग्रामीण इलाकों में सुचारू रुप से काम हो रहा है. मजदूरों के लिए ट्रेन चलाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बेहतर रोजी के लिए लोग बाहर जाते हैं. यहां से कई राज्यों में मजदूर जाते हैं. बेहतर मौके के लिए लोग जाते हैं और उनके आने के लिए हमने ट्रेन के लिए बात की थी. बस से लाने में कोटा से हमें 2 दिन का वक्त लगा और कठिनाई हुई. इसलिए हमने ट्रेन चलाने की अपील की थी. ट्रेन भारत सरकार की है और मजूदरों को लाने के लिए राज्य सरकार से पैसा ले ये गलत है. केंद्र इसमें सहायता दे.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles