Monday, September 26, 2022

रायपुर ग्रुप मुख्यालय के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर ए के दास वीएसएम के तत्वाधान में छत्तीसगढ़ राज्य के एनसीसी कैडेट मुरिया जनजाति को प्रधानमंत्री के समक्ष 15 अगस्त को नई दिल्ली में प्रस्तुत करेंगे

रायपुर ग्रुप मुख्यालय के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर ए के दास वीएसएम के तत्वाधान में छत्तीसगढ़ राज्य के एनसीसी कैडेट मुरिया जनजाति को प्रधानमंत्री के समक्ष 15 अगस्त को नई दिल्ली में प्रस्तुत करेंगे।

छत्तीसगढ एवम मध्यप्रदेश के कैडेट्स नई दिल्ली में आयोजित होने वाले आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेने शामिल हो चुके है । स्वतंत्रता की 75वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य मे संपूर्ण भारत के कैडेट्स कार्यक्रम को सजीव बनाने मे जुटे हुए है। इसी कड़ी में इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेशानुसार दिल्ली में संपूर्ण राज्यों के एनसीसी कैडेट अपने- अपने राज्यों की संस्कृति से संबंधित वेशभूषा का प्रदर्शन करेंगे।इस वर्ष कैड्ट्स को प्रधानमंत्री से रूबरू होने का यह सुनहरा अवसर 15अगस्त को ही प्राप्त हो गया ,अमूमन ये अवसर कैडेटों को गणतंत्र दिवस मे उपलब्ध होता था। 15 दिवसीय कैंप के दौरान हमारे देश के सबसे प्रभावशाली व्यक्तित्व से उनके आवास में मिलना, उनके विचारों को सुनने का अवसर प्राप्त होने पर निश्चित ही कैडेटों के जीवन मे नई राह प्रेषित करेगा। छत्तीसगढ़ एवम मध्यप्रदेश डायरेक्टरेट से छत्तीसगढ राज्य जो की मुख्य रूप से आदिवासीयो की अनोखी एवम विविध सांस्कृतिक वेशभूषा , सभ्यता और परंपराओं के लिए विख्यात है। इसी छत्तीसगढ़ की मुरिया जनजाति की पारंपरिक परिधान ,आभूषणों एवं रहन सहन की 12 कैडेट्स जिसमे 8सीजी गर्ल्स बटालियन से दुर्गा महाविद्यालय की कैडेट सुरभि भी प्रस्तुति में शामिल होंगी। इस कार्यक्रम में भाग लेने हेतु छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से कुल 28 कैडेट चयनित किए गए हैं, एवं मध्यप्रदेश के भी चयनित चुनिंदा कैडेट्स इस कार्यक्रम का हिस्सा है।रायपुर ग्रुप की तैयारी ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर ए के दास विशिष्ट सेवा मेडल के मार्गदर्शन में 8 सीजी गर्ल्स बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल आशीष बडोला ,प्रशासनिक अधिकारी मेजर प्रवीण कुमारी एवं जी सी आई शारदा सराफ द्वारा की गई । कार्यक्रम की प्रस्तुति नई दिल्ली में 15अगस्त को माननीय प्रधान मंत्री के समक्ष होनी शेष है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,498FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles