Tuesday, November 29, 2022

रायपुर में आज रिकॉर्ड 65 पॉजिटिव मिले, CRPF के 32 और ITBP के 8 जवान कोरोना संक्रमित

Chhattisgarh Digest News Desk :

राजधानी रायपुर में आज रिकॉर्ड 65 पॉजिटिव मिले, CRPF के 32 और ITBP के 8 जवान कोरोना संक्रमित


रायपुर. कोरोना वायरस राजधानी समेत पूरे प्रदेश में कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) के साथ अर्ध सैनिक बल के जवानों को भी तेजी से अपना शिकार बना रहा है। ताजा मामला राजधानी रायपुर का है, जहां रविवार को रिकॉर्ड कोरोना 65 नए मामले सामने आए हैं।

जानकारी के मुताबिक इसमें 32 पॉजिटिव सीआरपीएफ (CRPF) के जवान और इनके परिजन बताए जा रहे हैं, जबकि 8 आईटीबीपी (ITBP) के जवान हैं। इसके अलावा संक्रमितों में 6 विदेश से लौटने वाले और 6 प्राइमरी कांटेक्ट वाले शामिल हैं।

इससे पहले शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में 65 नए मरीजों की पहचान हुई, जिनमें रायपुर और बस्तर संभाग के सर्वाधिक मरीज हैं। इनमें बस्तर संभाग में पैरामिलिट्री फोर्स, रायपुर में बीएसएफ के 3 और 4 पुलिस जवान संक्रमित पाए गए हैं।

बीते कुछ दिनों में रोजाना वर्दी वाले संक्रमित मिल रहे हैं, जो न सिर्फ इनके अपने विभाग के लिए चिंता का विषय है, बल्कि राज्य सरकार के लिए भी, क्योंकि यह हर मोर्चे पर देश-प्रदेश की सुरक्षा में तैनात हैं। यह फ्रंटलाइन वॉरियर्स है।

आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में अब तक 3900 से अधिक संक्रमित मरीजों में 6 प्रतिशत फ्रंटलाइन वॉरियर्स, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस कर्मी अन्य सरकारी कर्मी हैं। इनमें सर्वाधिक स्वास्थ्यकर्मी हैं। अब अपने वॉरियर्स को वायरस से बचाना सरकार की प्राथमिकता बन गई है, क्योंकि इनके भरोसे ही जंग लड़ी जा रही है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,583FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles