Thursday, December 8, 2022

रायपुर : लॉकडाउन में शहर के भीतर भीड़ बढ़ने लगी है जिसपर जिला प्रशासन हुआ सख्त, थूकने या मास्क ना होने पर जुर्माने की कार्रवाई तय

24 अप्रैल से जिले भर में होगी कार्रवाई, अब तक कई लोगों को समझाइश देकर छोड़ा जा रहा था 

दुकानदारों का भी करवाना होगा फिजिकल डिस्टेंसिंग और मास्क लगवाने का पालन नहीं तो दुकानें होंगी सील

रायपुर. शहर की सड़कों में बीते तीन दिनों ट्रैफिक बढ़ गया है। अब प्रशासन सख्त कदम उठाने जा रहा है। शुक्रवार 24 अप्रैल से थूकने, मास्क ना लगाने, बेवजह घूमने के मामलों में जुर्माने की कार्रवाई तय कर दी गई है। अब तक पुलिस बहुत से लोगों को समझाइश देकर छोड़ रही थी। मगर अब ऐसा नहीं होगा। कार्रवाई के आदेश रायपुर कलेक्टर एस भारती दासन ने दे दिए हैं। गुरुवार को मोटर व्हीकल एक्ट के तहत   408 लोगों से 1लाख 46600 रुपए वसूले गए ।

जारी निर्देश में साफ कहा गया है कि मास्क या अन्य तरीकों से चेहरा नहीं ढका पाया जाने पर सौ रूपये, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर  सौ रूपये, सार्वजनिक स्थानों पर बेवजह घूमने पर या फिजिकल डिस्टेंसिंग के सिद्धांत का उल्लंघन करने पर दो सौ रूपये, बाइक पर एक से अधिक सवारी पाये जाने पर दो सौ रूपये, कार में ड्राइवर के अलावा एक से अधिक लोग मिले तो दो सौ रुपए जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस इन मामलों में एफआईआर भी दर्ज कर सकती है। दुकानदार को भी इन नियमों का पालन करना और लोगों से करवाना होगा। पकड़े जाने पर दुकान सील भी हो सकती है। 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles