Thursday, December 8, 2022

रुस की बड़ी तैयारी-कोरोना वायरस को लेकर 50हजार बेड का अस्पताल तैयार

कोरोना वायरस को लेकर पूरे भारत में इस समय अलर्ट जारी हो चुका है, कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए राजधानी दिल्ली समेत कई प्रदेशों की सरकारों ने लॉकडाउन करने का फैसला लिया है।

खबर के अनुसार, भारत में पिछले 2 दिनों से कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है, जिसने चिंता और बढ़ा दी है।

अभी तक चीन के बाद कोरोना वायरस अमेरिका, लंदन और इटली में बड़ी संख्या में लोगों की जान ले चुका है, भारत इस कड़ी में पीछे हैं लेकिन अभी लोगों ने एतिहात नहीं बरती तो इसका परिणाम गंभीर हो सकता है, हालांकि भारत सरकार और प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन इसमें सबसे बड़ी भागीदारी देश के लोगों को निभानी है और निर्देशों का पालन करना है।

भारत के साथ अब एक और बड़ा देश कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी शुरू कर चुका है, क्योंकि इस देश में भी कोरोना वायरस के केस तेजी से सामने आ रहे हैं।

रूस में भी कोरोना की दस्तक रूस में पिछले 24 घंटो में 61 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने से वहां की सरकार भी सतर्क हो गई है। खबर लिखे जाने तक रूस में कोरोना पॉजिटिव के कुल 367 मामलें सामने आ चुके हैं।

हालांकि रूस ने कोरोना वायरस से लड़ने और इसे काबू पाने के लिए एतिहातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। रूस के ऑफिसियल अकाउंट से बताया गया कि उन्होंने आइसोलेशन वार्ड में 55 हजार बेड तैयार किए हैं, साथ ही 20 हजार इंटेंसिव कार यूनिट्स भी बनाए हैं।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles