Sunday, July 3, 2022

लॉकडाउन का काउंटडाउन शुरू, फिर भी मई में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक

लॉकडाउन का काउंटडाउन शुरू, फिर भी मई में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक

मई महीने की शुरुआत हो चुकी है. इस महीने की शुरुआत छुट्टी से हुई है. दरअसल, आज यानी 1 मई को लेबर डे मनाया जाता है और इस दिन बैंकों समेत अन्य जगह सार्वजनिक अवकाश होता है. हालांकि, लॉकडाउन की वजह से अधिकतर लोग बैंकिंग से जुड़े कामकाज घर से ही निपटा रहे हैं.

ऐसे में इस अवकाश का कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है. लेकिन 3 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी कई ऐसे दिन हैं जब बैंकों में छुट्टी है.आइए जानते हैं, मई महीने में बैंकों की कब-कब छुट्टी है…

1 मई के अलावा 3 मई को बैंक बंद रहेंगे. दरअसल, ये साप्ताहिक अवकाश यानी रविवार का दिन है. इसी तरह, 7 मई को देश के कई हिस्सों में बुद्ध पूर्णिमा की वजह से बैंक नहीं खुलेंगे. वहीं 8 मई को रबिंद्रनाथ टैगोर की जयंती है. इस दिन कोलकाता के सभी बैंकों की छुट्टी होगी.

इसके अलावा 9 मई को महीने के दूसरे शनिवार और 10, 17 मई को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 21 से 25 मई तक अलग-अलग वजहों से कुछ राज्यों के बैंकों में कामकाज नहीं होगा.

वहीं 31 मई को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. हालांकि, इस दौरान डिजिटल ट्रांजैक्शन जैसी सुविधाएं सुचारू रूप से चलती रहेंगी.

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने में भीड़ की अहम भूमिका है. ऐसे में जरूरी है कि आप अपने बैंकिंग कामकाज घर बैठे निपटाइए.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,376FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles