Thursday, March 28, 2024

उ.प्र. : बेसिक शिक्षा विभाग को धोखा देकर बड़ा फर्जीवाड़ा करने वाली शिक्षिका हुई गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के कासगंज में बेसिक शिक्षा विभाग को धोखा देकर बड़ा फर्जीवाड़ा करने वाली शिक्षिका अनामिका सिंह को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. सूत्रों के मुताबिक यूपी के 25 स्कूलों में फर्जी तरीके से नौकरी करने के मामले में सुर्खियों में आई शिक्षिका अनामिका शुक्ला के नाम पर फर्जी नौकरी करने वाली अनामिका सिंह से पूछताछ में कुछ बड़े खुलासे सामने आ सकते है.

शिक्षिका अनामिका सिंह गैरकानूनी तरीके से एक साथ 25 स्कूलों में नौकरी कर रही थी.

बता दें कि हाल ही में शिक्षकों का डेटाबेस तैयार होने के दौरान ये फर्जीवाडा सामने आया. शिक्षिका अनामिका सिंह गैरकानूनी तरीके से एक साथ 25 स्कूलों में नौकरी कर रही थी. एक साल के अन्दर इस शिक्षिका ने एक करोड़ रुपये की सैलरी उठायी है. कासगंज में फर्जी अभिलेख पर नौकरी कर रही अनामिका सिंह त्यागपत्र देने आई थी. बताया जा रहा है कि राज नाम के व्यक्ति ने अनामिका सिंह की फर्जी नौकरी लगवाई थी. जो वर्तमान में कासगंज के फरीदपुर के कस्तूरबा गांधी स्कूल में तैनात थी.

अनामिका सिंह पर आरोप है कि उसने अनामिका शुक्ला के नाम पर फर्जी दस्तावेजों के जरिए नौकरी हासिल की थी, जिसकी पुलिस को बहुत दिनों से तलाश थी. अनामिका सिंह कासगंज के कस्तूरबा विद्यालय फरीदपुर में विज्ञान की शिक्षिका के रूप में पूर्णकालिक रूप से सेवाएं कर रही थी. बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों के निर्देशों पर जिले में अनामिका सिंह नाम की शिक्षिका की तलाश की गई तो कस्तूरबा विद्यालय में यह शिक्षिका पाई गई. शुक्रवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षिका के वेतन आहरण पर रोक लगाते हुए नोटिस जारी किया था.

अनामिका सिंह पर आरोप है कि उसने अनामिका शुक्ला के नाम पर फर्जी दस्तावेजों के जरिए नौकरी हासिल की

शुक्रवार की शाम शिक्षिका ने इस नोटिस को देखा तो शनिवार सुबह अपना इस्तीफा देने बीएसए दफ्तर के बाहर पहुंची. अपने साथ आए एक युवक के माध्यम से उसने इस्तीफा की प्रति बीएसए को भेजी. जब युवक से शिक्षिका के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि अनामिका सिंह बाहर सड़क पर खड़ी हैं. इस पर बीएसए अंजली अग्रवाल ने सोरों पुलिस को मामले की जानकारी दी और कार्यालय के स्टाफ के माध्यम से घेराबंदी करके फर्जी टीचर को पकड़कर सोरों थाने के हवाले कर दिया. फिलहाल पुलिस आरोपी अनामिका सिंह से पूछताछ में जुटी है.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles