Thursday, March 28, 2024

महाराष्ट्र/ पालघर-बोईसर सड़क पर गड्ढों का साम्राज्य, मोटर-चालक कर रहे घातक यात्रा

महाराष्ट्र/ पालघर-बोईसर सड़क पर गड्ढों का साम्राज्य, मोटर-चालक कर रहे घातक यात्रा

Reported by : सलीम कुरैशी (पालघर)

पालघर: पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में भारी बारिश हो रही है। वहीं यह पालघर – बोईसर सड़क मुख्य सड़क है। हालांकि, बारिश के कारण इस सड़क की हालत खराब हो गई है। सड़क पर गड्डों में भरें बारिश के पानी से मोटर चालकों की यात्रा घातक रूप से सुचारू है।

बोईसर सरावली ग्राम पंचायत के समीप सड़क अब गड्ढों से भर गई है। कुछ स्थानों पर विशाल गड्ढों के कारण, नागरिकों को इस सड़क पर वाहन चलाते समय अपनी जान जोखिम में डालकर यात्रा करनी पड़ती है।

वहीं, सरकारी एजेंसियां ​​जानबूझकर इन गड्ढों और सड़कों की खराब स्थिति को नजरअंदाज करती नजर आ रही हैं। खास बात यह है कि सड़क की मरम्मत का काम पिछले सप्ताह ही किया गया था। जबकि, यह अधूरा ही रह गया है। कुछ स्थानों पर, गड्ढों को भरने के लिए उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले पत्थर की सामग्री का उपयोग किया गया था, लेकिन कुछ स्थानों पर, काम बिल्कुल भी नहीं किया गया था।

वहीं सड़क के दोनों किनारों पर नाले पूरे साल भर से बंद हैं, ग्राम पंचायत द्वारा भी इस की उपेक्षा की जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क अभी तक पूरी नहीं हुई है, और नतीजतन, वाहन चालकों को गड्ढों की गहराई समझ में नहीं आती है और सड़क पर गुजरते समय उनका दोपहिया वाहन एवं चौपहिया वाहन गड्डों बाकी वजह से पत्थरों से जा टकराता है और गिर-पड़ कर जख्मी होते हुवे अपने गंतव्य तक पहुंचते है। जिससे कुछ मोटर चालक घायल हैं, साथ ही वाहन भी क्षतिग्रस्त हैं।

नतीजतन, वाहनों का रखरखाव भी बढ़ रहा है और ड्राइवरों को भी काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। वर्तमान में, ये गड्ढे वहां चालकों को गर्दन और पीठ के रोगों का कारण अवश्य रूप से बन रहें हैं ।

सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बार-बार सड़क की मरम्मत करने और घटिया ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। लेकिन स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्रशासन इस तरह के मुद्दों के साथ-साथ सड़क गड्ढों की समस्या को भी जानबूझकर नजरअंदाज कर रहा है।

सवाल यह खड़ा हो रहा है कि क्या प्रशासन किसी भारी हानि के बाद ही जागेगा ?

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles