Friday, December 9, 2022

21 जून को डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म पर मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, भारत सरकार द्वारा My Life My Yoga प्रतियोगिता का आयोजन

6वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम इस साल 21 जून को डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म पर मनाया जाएगा। कोरोना प्रकोप के चलते इस दफा योगाभ्यास के सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे। योग एट होम एण्ड योग विथ फैमिली की थीम पर लोग-बाग अपने-अपने घरों पर योगाभ्यास करेंगे। आम जनता 21 जून रविवार को सवेरे 7 बजे अपने घरों से डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म पर जुड़कर योग दिवस समारोह में शामिल हो सकते हैं।

        कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बताया कि 21 जून को छठें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जरूरी प्रोटोकॉल की जानकारी के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा जारी मीडिया प्लेटफार्म देख सकेंगे।

इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म पर मनाया जाएगा.

कार्यक्रम के अंतर्गत आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा माई लाईफ माई योगा प्रतियोगिता का आयोजन 2 चरणों में किया जा रहा है।  जिसमें प्रतिभागियों को तीन यौगिक अभ्यास- आसन, प्राणायाम, बंध एवं मुद्रा का 3 मिनट का वीडियो फेसबुक, ट्वीटर या इंस्टाग्राम पर हैच माय लाइफ माय योगा पर अपलोड करना होगा। साथ ही एक वीडियो संदेश में बताना होगा कि योग क्रियाओं ने कैसे उनके जीवन को प्रभावित किया है।

आयोजन के संबंध में अपडेट सूचनाओं के लिए वेबसाइट का अवलोकन किया जा सकता है। कलेक्टर जैन ने योग दिवस के कार्यक्रम को सफल बनाने सभी विभागीय अधिकारियों, जनपद पंचायत के सीईओ, नगरीय निकायों के सीएमओ को निर्देशित कर अधिक से अधिक संख्या में लोगों को डिजिटल प्लेटफार्म में शामिल होने और अपनी सहभागिता देने जागरूक करने को कहा है। आयोजन के संबंध में और ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट – इनोवेट डॉट माई गव डॉट इन का अवलोकन किया जा सकता है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles