Tuesday, April 30, 2024

प्रदेश प्रभाती संजीव झा ने दिया मुख्यमंत्री बघेल को दिया दिल्ली के स्कूल देखने का न्योता

पांच दिन उत्तरी छत्तीसगढ़ के जिलों का सघन दौरा कर ,कार्यकर्ता सम्मेलन, पार्टी प्रवेश व संगठन विस्तार और फंड रेजिंग पर है फोकस ...

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने आज प्रदेश वासियों से अपील की है कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आव्हान पर आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से देशभर के लोगों को अपनी पार्टी से जोड़ा जा रहा है। कई राज्यों में आप अन्य राजनीतिक दलों के सामने प्रतिद्वंदी के रूप में भी खड़ी हो रही है। आप संयोजक व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने तालकटोरा स्टेडियम में राष्ट्रीय मिशन ‘मेक इंडिया नंबर-1’ की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि भारत को दुनिया का सबसे मजबूत देश बनाना अब हमारा मिशन है। आइए, मिलकर भारत को नंबर-1 बनाते हैं। इसके लिए हमें देश में सबको अच्छी और निःशुल्क शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाएं देनी होंगी। हर युवा को रोजगार, हर महिला को सम्मान व सुरक्षा और किसानों को फसल का पूरा दाम देना होगा। हमें ये पांच चीजें सुनिश्चित करनी पड़ेंगी जो इस प्रकार है,

  1. देश में सबको अच्छी और मुफ्त शिक्षा देनी होगी।
  2. सभी को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं देनी होगी।
  3. बेरोजगारों के लिए लिए रोजगार की व्यवस्था करनी होगी।
  4. महिलाओं का सम्मान करने के साथ सुरक्षा उपलब्ध करानी होगी।
  5. किसानों की आय बढ़ानी होगी। केजरीवाल ने राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर इन पार्टियों और इन नेताओं के भरोसे देश को छोड़ दिया तो भारत 75 साल और पीछे रह जाएगा। इन पार्टियों और नेताओं ने अपने परिवार व अपने दोस्तों का घर भरने के सिवाय और कुछ नहीं किया।

प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार के दिल्ली में काम की बात है तो जिस प्रकार से दिल्ली के स्कूल, अस्पताल के बारे में भूपेश बघेल टिप्पणी कर रहे है ये दुर्भाग्यपूर्ण है यह पूरे देश के गरीबों का अपमान है। आज दिल्ली में पूरे देश के लोग सरकारी अस्पतालों में ईलाज कराने जाते है इसके अलावा आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों की उपलब्धियाँ पूरे देश को पता है अब तो यह ख्याति विश्व प्रसिद्ध हो गई है ।कल ही न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार के मुख्य पेज में दिल्ली के शिक्षा नीति की तारीफ में रिपोर्ट जारी की गई थी और न्यूयॉर्क टाइम्स ने स्पष्ट तौर पर कहा की ये paid news नही है। इतना ही नहीं सऊदी के पेपर ने स्पष्ट तौर पर लिखा है न्यूयॉर्क टाइम्स के सौजन्य से तो इसमें paid कैसे हुई।

भूपेश बघेल जी पहले छत्तीसगढ़ में स्कूल व अस्पतालों की स्थिति सुधार ले तो जनता के लिए बेहतर होगा और लोगों की दिल्ली की तारीफ पर फिर भी भरोसा न हो तो आप बताए अगर उन्हें फिर भी लगता है कि दिल्ली के सरकारी स्कूल, अस्पताल में कुछ काम नही हुआ है तो हम उन्हें स्कूल, अस्पताल दिखाने तैयार है ।

आप प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने भूपेश बघेल को आड़े हाथ लेते हुए उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा – काँग्रेस की सांठगांठ के कारण छत्तीसगढ़ में नहीं हो रही गिरफ्तारी, वर्ना लोग प्रदेश में पड़ी ईडी और आईटी रेड की हकीकत और जप्त रकम दोनो के बारे में भली भांति जानते है ।

संजीव झा ने सीबीआई के छापे पर कहा कि सीबीआई की कार्यवाही पर छत्तीसगढ़ में सीबीआई और ईडी ने इतनी बड़ी मात्रा में रकम मिलने पर भी कोई गिरफ्तारी इसी लिये नहीं की है क्योंकि यहाँ भाजपा और कांग्रेस के नेता एक दूसरे को बचाने में लगे है , चाहे नान का मामला हो जिसमें CM सर्, CM मेडम का नाम था, चाहे मुख्यमंत्री के उप सचिव सौम्या चौरसिया के पास मीले नगद करोड़ों रुपये का मामला हो या कोयला व्यापारी से जप्त रकम का मामला हो…।

छत्तीसगढ़ में दोनों पार्टियाँ एक दूसरे को बचाने का काम कर रही है । रही बात आम आदमी पार्टी के नेताओं पर कार्यवाही तो आज तक कई बार cbi के छापे पड़े है पर उनको एक ढेला नहीं मिला है आम आदमी पार्टी के नेता कट्टर ईमानदार है किसी के आगे नहीं झुकेंगे ।कार्यवाही में हम पूरा सहयोग करेंगे न की कांग्रेस की तरह ईडी और सीबीआई के दफ्तरों का घेराव करेंगे।

प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है , शिक्षा का स्तर बदहाल है और स्वास्थ्य सेवाए सिर्फ खानापूर्ति के रूप में चल रही है इसलिए आम आदमी पार्टी इन तीनों ही मुद्दों के साथ प्रदेश वासियों के पास जायेगी। जिलों के स्तर पर भी प्रभारियों की नियुक्तियां हो चुकी हैं.प्रदेश के लगभग बीस हजार गांवों की यूनिटों में इंचार्ज बनाने की प्रक्रिया चल रही है,जो आने वाले दिनों में पूरी कर ली जायेगी। इसके साथ ही पार्टी जल्द ही भ्रष्टाचार, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों को लेकर अपना प्रदेशव्यापी अभियान शुरू कर अपने मजबूत संगठन के द्वारा गांव गांव तक पहुंचेगी ।

प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने आगे कहा कि हम और प्रदेश कमेटी के पदाधिकारी साथी रणनीतिक तौर पर आज से अगले पांच दिन उत्तरी छत्तीसगढ़ के जिलों का सघन दौरा कर ,कार्यकर्ता सम्मेलन, पार्टी प्रवेश व संगठन विस्तार और फंड रेजिंग को आगे बढ़ाएंगे ।इसके साथ साथ भ्रष्टाचार, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करेंगे जिससे आम आदमी पार्टी एक बड़ा अभियान शुरू करने की तैयारी युद्ध स्तर पर कर सके।

उत्तरी छत्तीसगढ़ के जिलों के प्रवास का कार्यक्रम इस प्रकार है
23rd अगस्त से 27th अगस्त22 तक

23 अगस्त को कोरबा प्रवास
24 अगस्त को जांजगीर चांपा प्रवास
25 अगस्त को रायगढ़ प्रवास
26अगस्त को पत्थलगांव प्रवास
27अगस्त को सूरजपुर प्रवास

आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ की मिशन2023 की तैयारी अब जोर पकड़ चुकी है जो प्रदेश वासियों के प्यार और निरंतर सहयोग से एक ईमानदार सरकार देकर ही दम लेंगे।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles