Sunday, August 14, 2022

राष्ट्रपति चुनाव: विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देगी आम आदमी पार्टी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देगी. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ये घोषणा की और कहा कि ‘ द्रौपदी मुर्मू के प्रति हमारा आदर है. लेकिन हम यशवंत सिन्हा जी को समर्थन देंगे’. आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है.

दरअसल सीएम अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस आवास पर AAP के सभी 11 PAC सदस्य की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की मीटिंग हुई थी. इस दौरान राष्ट्रपति चुनाव में किसी समर्थन किया जाए, इसको लेकर चर्चा की गई. इस बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय, आतिशी, एनडी गुप्ता, दुर्गेश पाठक पंकज गुप्ता, राघव चड्ढा, इमरान हुसैन और राखी बिड़लान सहित सभी 11 पीएसी सदस्य शामिल हुए थे.

वहीं सांसद संजय सिंह ने पार्टी की राजनीतिक मामलों की सीमिति की बैठक के बाद इस बात की घोषणा की और कहा कि आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी.

दूसरी ओर राष्ट्रपति चुनाव के लिए गैर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दलों के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा अपनी उम्मीदवारी को लेकर विधायकों और सांसदों का समर्थन जुटाने के लिए झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे हैं.
वह शनिवार को कांग्रेस विधायकों की बैठक में शामिल होंगे और फिर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस सप्ताह की शुरुआत में सिन्हा ने दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे और झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर से मुलाकात की थी और 18 जुलाई को होने वाले आगामी चुनाव के लिए रणनीतियों पर चर्चा की थी.कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, उनके झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी दिन में मुलाकात करने की उम्मीद है. कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन सरकार चलाने वाली झामुमो ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने का वादा किया है.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,433FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles