Sunday, August 14, 2022

विशेष पिछड़ी जनजाति परिवार के युवाओं को पात्रतानुसार तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ

पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर परिवार के शिक्षित युवाओं से 25 जुलाई 2022 तक आवेदन आमंत्रित
जशपुरनगर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा विधानसभा क्षेत्र जशपुर में भ्रमण के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य की विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के शिक्षित युवाओं को उनकी पात्रतानुसार तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती किए जाने की घोषणा की गई है।
कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशन में आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा नियुक्ति की प्रक्रिया तत्काल प्रारंभ करते हुए जिले के सभी जनपद पंचायतों को निर्देश जारी कर विशेष पिछड़ी जनजाति समूह पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर परिवार के शिक्षित युवाओं से 25 जुलाई 2022 तक आवेदन प्राप्त करने को कहा है।
अपर कलेक्टर ने बताया कि जिले में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर से प्राप्त आवेदनों की मेरिट सूची तैयार कर पात्रतानुसार तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों पर, उन्हें अनुसूचित जनजाति के आरक्षित पदो में से 20 प्रतिशत पदों पर भर्ती प्रक्रिया का अनुसरण किये बिना नियुक्ति प्रदान की जाएगी। इस संबंध में पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर परिवार के शिक्षित युवा अपने क्षेत्र के जनपद कार्यालय में अथवा सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास जशपुर में अपने समस्त शैक्षणिक योग्यता एवं अन्य योग्यताओं से संबंधित दस्तावेज की छायाप्रति सहित आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि निर्धारित समयावधि के पश्चात् प्राप्त आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,433FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles