Friday, December 2, 2022

Breaking News: कोरोना पॉजिटिव की एक बेटी कलेक्टोरेट तो दूसरी है आरटीओ की कर्मचारी, कलेक्टर कोर्ट 2 सप्ताह के लिए बंद

छत्तीसगढ़ डाईजेस्ट न्यूज डेस्क :

Breaking News: कोरोना पॉजिटिव की एक बेटी कलेक्टोरेट तो दूसरी है आरटीओ की कर्मचारी, कलेक्टर कोर्ट 2 सप्ताह के लिए बंद

Covid-19: कलक्टर ने कर्मचारी से जुड़े सभी कर्मचारियों को जांच कराने के दिए निर्देश, देर शाम आई रिपोर्ट में पॉजिटिव मिला था शहर का एक व्यक्ति

अंबिकापुर. अंबिकापुर में पिछले 4 दिन में करीब 2 दर्जन कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) मरीज मिले हैं। इससे पूरे शहर में हडक़ंप मचा हुआ है। रविवार की देर शाम शहर के कंपनी बाजार निवासी 57 वर्षीय एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उसकी एक बेटी कलेक्टोरेट की तो दूसरी आरटीओ ऑफिस की कर्मचारी है।

व्यक्ति की कोई ट्रैवल हिस्ट्री न होने के कारण शहर में कम्यूनिटी स्प्रीडिंग का खतरा बढ़ गया है। इधर एहतियातन जहां कलेक्टर कोर्ट (Collector Court) को 2 सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है, वहीं आज की टीएल मीटिंग भी स्थगित कर दी गई है।
कलेक्टोरेट कर्मचारी समेत अन्य कर्मचारियों का सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए रायगढ़ भेजा जा रहा है। इधर पॉजिटिव व्यक्ति की दोनों बेटियों समेत पूरे परिवार का सैंपल लिया गया है।

सरगुजा जिले में पिछले सप्ताहभर के भीतर कोरोना (Covid-19) के 32 मरीज मिले हैं। इनमें 29 अंबिकापुर के हैं। इसी बीच रविवार की देर शाम शहर में 4 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इनमें कंपनी बाजार निवासी पॉजिटिव व्यक्ति की एक बेटी कलेक्टर कार्यालय तो दूसरी आरटीओ ऑफिस में कार्यरत है।

इसे देखते हुए कलक्टर ने उससे जुड़े सभी कर्मचारियों का सैंपल आरटीपीसीआर जांच (RT-PCR Test) कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं उन्होंने कलक्टर कोर्ट 2 सप्ताह के लिए बंद कर दिया है। कलक्टर ने यह निर्णय शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण व कलक्टोरेट आने वाले वकीलों, पुलिसकर्मियों समेत अन्य लोगों की भीड़ को देखते हुए लिया है।

टीएल मीटिंग भी स्थगित
गौरतलब है कि कलक्टर द्वारा हर सप्ताह सोमवार को टीएल मीटिंग ली जाती है। सूत्रों के अनुसार शहर में कम्यूनिटी स्प्रीडिंग के बढ़ते खतरे तथा कलक्टोरेट की कर्मचारी के पॉजिटिव मिलने के बाद आज की टीएल मीटिंग को स्थगित कर दिया गया है।

कोरोना पॉजिटिव की दूसरी बेटी आरटीओ में
कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) व्यक्ति की दूसरी बेटी आरटीओ ऑफिस में कार्यरत है। ऐसे में आरटीओ ऑफिस में कार्यरत अन्य अधिकारी-कर्मचारियों में भी हडक़ंप मचा हुआ है। सूत्रों के अनुसार आरटीओ ऑफिस में भी कुछ दिनों के लिए ताला लग सकता है।

ट्रैवल हिस्ट्री न होना खतरे का संकेत
गौरतलब है कि रविवार की देर शाम 4 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। ऐसे में यह प्रशासन, स्वास्थ्य अमले व आम जनता के लिए चिंता का विषय है। ऐसे केस मिलने से कम्यूनिटी स्प्रीडिंग का खतरा बढ़ सकता है।

कोर्ट किया गया है बंद
कलक्टोरेट में लेागों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए कलक्टर कोर्ट 2 सप्ताह के लिए बंद किया गया है, टीएल मीटिंग भी स्थगित की गई है। कर्मचारी के पिता के पॉजिटिव पाए जाने के बाद कर्मचारी व उससे जुड़े अन्य कर्मचारियों का आरटीपीसीआर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।
संजीव कुमार झा, कलक्टर सरगुजा

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles