Friday, December 9, 2022

chhattisgarh : इन जिलों के विकासखंड अब रेड जोन में घोषित, साथ ही 20 जिलों में 126 कटेनमेंट जोन बने

रायपुर. प्रदेश का लगभग हर प्रमुख जिला अब कोरोना की चपेट में है। शुरुआती दिनों में सिर्फ 5 जिलों में संक्रमित मिले थे। सोमवार की स्थिति को देखते हुए मंगलवार को नई लिस्ट जारी की गई है। इसमें रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में शामिल जिलों और उनके विकासखंड की जानकारी है। प्रदेश के 16 जिलों के विकासखंड और कुछ के शहरी इलाकों को रेड जोन में रखा गया है। 20 जिलों में 126 कटेनमेंट जोन बने हैं। पिछले सप्ताह आई सूची में यह संख्या 96 ही थी। रेड और ऑरेंज जोन में जिन जिलों का नाम नहीं है, वह ग्रीन जोन में शामिल माने गए हैं।

प्रदेश के 16 जिलों के विकासखंड और कुछ के शहरी इलाकों को रेड जोन में रखा गया है, 20 जिलों में 126 कटेनमेंट जोन बने

रेड जोन में इन जिलों के  विकासखंड हैं शामिल
बालोद जिले का डौंडीलोहारा, कोरबा का कोरबा, रायपुर का रायपुर शहर क्षेत्र, राजनांदगांव का छुरिया और डोंगरगढ़, अंबिकापुर का अंबिकापुर, बिलासपुर का कोटा, तखतपुर, बिलासपुर शहरी क्षेत्र, मस्तूरी और बिल्हा, कवर्धा जिले का बोड़ला,  बलरामपुर का वाड्रफनगर, बस्तर का जगदलपुर, बेमेतरा का नवागढ़, जशपुर का पत्थलगांव, बगीचा, दुलदुला, कांकेर जिले का दुर्गुकोंदल, महासमुंद का बागबहरा, बसना, मुंगेली जिले का का लोरमी और मुंगेली, रायगढ़ जिले का लोइंग और रायगढ़ शहरी क्षेत्र रेड जोन में शामिल है।

ऑरेंज जोन में इन जिला के विकासखंड हैं शामिल
 बालोद जिले का गुरूर , गुंडरदेही, जांजगीर का बलौदा, नवागढ़, सक्ति, बलौदाबाजार जिले का बिलाईगढ़, सिमगा, लवन, बेमेतरा जिले का साजा, दंतेवाड़ा जिले का गीदम,धमतरी जिले का गुजरा, नगरी, धमतरी शहरी क्षेत्र, दुर्ग जिले का पाटन, निकुम, भिलाई शहरी क्षेत्र, जशपुर का कुनकुरी, कांसबेल, लोदम, राजनांदगांव का मोहला, अंबागढ़ चौकी, घुमका,  सरगुजा जिले का मैनपाट, कांकेर जिले का नहरपुर, कांकेर, कोरिया जिले का बैकुंठपुर, मनेंद्रगढ़, मुंगेली जिले का पथरिया, महासमुंद जिले का महासमुंद, सरायपाली, रायगढ़ जिले का बरमकेला, लैलूंगा, बलरामपुर जिले का बलरामपुर, रामानुजगंज, बस्तर का बकावंड क्षेत्र ऑरेंज जोन में शामिल है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,600FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles