Sunday, August 14, 2022

जल्द CM पद की शपथ लेंगे देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे होंगे डिप्टी CM : सूत्र

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासत गरमाई हुई है. उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफे के बाद बीजेपी और टीम शिंदे ने सरकार बनाने के लिए कवायद शुरू कर दी है. सूत्रों के अनुसार, भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस जल्द ही महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ लेंगे. वहीं एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम होंगे. इस बीच, एकनाथ शिंदे आज मुंबई पहुंच गए हैं. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों दिग्गज नेता कई और महत्वपूर्ण ऐलान कर सकते हैं. 

महाराष्ट्र की सियासी उथल-पथल के बीच केसरकर ने कहा कि कांग्रेस, एनसीपी से लड़ते हुए हमें अपने ही नेता से लड़ना पड़ा. हम कहते रहे हैं कि हमारी मूल सहयोगी भाजपा ही है. हमने एक साथ चुनाव लड़ा है. हालांकि, बार-बार हमारे बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश की गई. हमने अभी यहां विधायकों की बैठक की थी. अब एकनाथ शिंदे साहब मुंबई जा रहे हैं. 

वहीं इससे पहले आज सुबह शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि अभी सरकार गठन के मद्देनजर ‘कौन से और कितने मंत्री पद होंगे’ इस पर बीजेपी से चर्चा नहीं हुई है. लेकिन, इस पर चर्चा जल्दी ही की जाएगी. उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि जल्द ही इन सब बातों पर विचार विमर्श किया जाएगा. तब तक, कृपया मंत्रिस्तरीय लिस्ट और इसके बारे में अफवाहों पर विश्वास न करें. 

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पद से त्यागपत्र देते हुए कल कहा था कि नंबर गेम की लड़ाई में वो पड़ना नहीं चाहते.उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव के जरिये अपना संबोधन दिया. उद्धव ने कहा, हमने किसानों  की कर्जमाफी का काम किया. हमने उस्मानाबाद का नाम धाराशिव के साथ औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर कर दिया है. उद्धव ने शरद पवार और सोनिया गांधी के नाम लेते हुए उनका आभार जताया. शिवसेना के असंतुष्ट विधायक कई निर्दलीय विधायकों के साथ 22 जून से मुंबई से लगभग 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में डेरा डाले हुए थे. 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,433FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles