Monday, May 23, 2022

डीजेबी का गलत मीटर रीडिंग की शिकायतों पर कड़ा रुख, किया कर्मचारियों को सस्पेंड और आउटसोर्स कर्मियों को सेवा से बर्खास्त…

नई दिल्ली : दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने मीटर और गलत मीटर रीडिंग संबंधी शिकायतों को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। डीजेबी ने कथित तौर पर गलत मीटर रीडिंग की शिकायतों पर कड़ा रुख अपनाते हुए अपने 10 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है और 20 आउटसोर्स कर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

डीजेबी की ओर से शनिवार को जारी एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाएगी, जबकि आउटसोर्सिंग एजेंसी के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

आदेश में कहा गया है कि हमारे संज्ञान में आया है कि आउटसोर्सिंग एजेंसी के मार्फत काम करने वाले कुछ मीटर रीडर डीजेबी उपभोक्ताओं के पानी के मीटर की गलत रीडिंग ले रहे हैं।

इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीजेबी के अध्यक्ष और जल मंत्री सत्येंद्र जैन को निर्देश दिया है कि पूरी जवाबदेही सुनिश्चित करें और कड़ी निगरानी करें।

आधिकारिक बयान के अनुसार, शिकायतों के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने घोषणा की थी कि किसी उपभोक्ता के पानी का बिल पिछले महीने की तुलना में डेढ़ गुना से अधिक नहीं हो सकता। 

इसमें कहा गया है कि अगर बिल निर्धारित सीमा से अधिक आता है तो जल बोर्ड उपभोक्ता को स्पष्टीकरण देगा और ग्राहक किसी भी अनियमितता के मामले में शिकायत दर्ज करने में सक्षम होगा। 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,321FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img
spot_img

Latest Articles