Monday, September 26, 2022

DA और HRA की मांग को लेकर कर्मचारी आज करेंगे हड़ताल

रायपुरः सभी ऑफिस रहेगी आज बन्द,  केंद्रीय कर्मचारियों के समान 34 प्रतिशत मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता सहित मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ के कर्मचारी एक बार फिर लामबंद हो गए है। छत्तीसगढ़ के कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने आज एक दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है। कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से आज प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। सभी कर्मचारी अधिकारी राजधानी के बूढ़ातालाब धरना स्थल पर जुटेंगे और प्रदेश सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने अपनी आवाज बुलंद करेंगे।
वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों की तुलना में 12 प्रतिशत कम मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है। जबकि अन्य पड़ोसी राज्यों में राज्य कर्मचारियों को केंद्र के समान मंहगाई भत्ता प्रदान किया जा रहा है। दिन ब दिन बढ़ती महंगाई और कम महंगाई भत्ते ने राज्य कर्मचारियों को आंदोलन के लिए विवश कर दिया है।
सर्व शिक्षक संघ भी होगा शामिल

आंदोलन में कर्मचारी हितों को ध्यान में रखते हुए सर्व शिक्षक संघ भी शामिल रहेगा। संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे ,कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप पांडेय, प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति चंद्रवंशी, प्रदेश सचिव विनय मौर्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष प्रकाश स्वर्णकार ने सर्व शिक्षक संघ के समस्त पदाधिकारियों व सदस्यों से अपील करते हुए कहा है कि मंहगाई भत्ता कर्मचारियों का अधिकार है,जिसे सुनिश्चित करवाने के लिए एक दिवसीय हड़ताल में सहयोग प्रदान करे ।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,498FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles