Monday, September 26, 2022

कोरबा जिले की प्लाईवुड शॉप में आग लगने से लाखों का सामान जल कर खाक

कोरबा। जिले से एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आई है। दरअसल सोमवार की देर रात जिले के एक प्लाईवुड की दुकान में आग लग गई, जिससे दुकान को काफी नुकसान पहुंचा है। घटना की सूचना मिलते ही 3 दमकल की गाड़ियों ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल अनुमान लगाया जा सकता है की शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार गुप्ता गंज निवासी विनोद अग्रवाल की पावर हाउस रोड पर प्लाई पैलेस नाम की प्लाईवुड की दुकान है। रोज़ाना की तरह संचालक विनोद सोमवार रात करीब 9 बजे दुकान बंद कर घर चले गए। जिसके बाद रात करीब 11 बजे आस-पास के दुकानदारों ने दुकान से धुंए गुब्बारा बनता देखा। जिसके बाद उन्होंने इसकी सुचना पुलिस और दुकान के संचालक विनोद को दी। जिसके बाद पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और दमकल की 3 गाड़ियों की करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

वहीं मौके पर तैनात फायर फ़ाइटर्स ने भी बड़ी मशक्कत के बाद दुकान का शटर तोड़ा और किसी तरह उसके अंदर दाखिल हुए। जिसके बाद आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया। लेकिन तब तक प्लाई धूं-धूं कर जल चुके थे। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए दो अतिरिक्त दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। जिसके बाद कहीं आग पर काबू पाया जा सका। आस-पास मौजूद दुकानों तक आग न फैले यह भी फायर फइटर्स के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती थी।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,498FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles