Sunday, August 14, 2022

जरूरी अकाउंटस के Passwords , जाते है भूल तो लें Google की मदद, खत्म हो जाएगी परेशानी

बार-बार भूल जाते हैं जरूरी अकाउंटस के Passwords! तो लें Google की मदद, खत्म हो जाएगी परेशानी

अगर आप पासवर्ड रख के भूल जाते हैं की आपने किस अकाउंट का क्या पासवर्ड रखा था तो ये खबर आपके काम की है। हम आपकी पासवर्ड याद रखने की समस्य को दूर करने वाले हैं। कैसे आप एंड्रायड फोन में पासवर्ड सेव करें:
अगर आप पासवर्ड रख के भूल जाते हैं की आपने किस अकाउंट का क्या पासवर्ड रखा था तो ये खबर आपके काम की है। हम आज आपकी पासवर्ड याद रखने की समस्य को दूर करने वाले हैं। पासवर्ड मैनेजर्स, आपके सारे पासवर्ड्स को ट्रैक करते हैं। साथ ही, आप इन पासवर्ड को किसी भी वक्त देख सकते हैं। इसके अलावा, ये आपको ज्यादातर वेबसाइट में बिना पासवर्ड टाइप किए साइन-इन करने की सहूलियत देते हैं। अगर आपके पास एंड्रायड फोन है और गूगल अकाउंट से लिंक है तो आप गूगल के पासवर्ड मैनेजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप एंड्रायड फोन में पासवर्ड सेव कर सकते हैं और उन्हें ढूंढ़ सकते हैं।फोन पर स्टोर्ड पासवार्ड को कैसे ढूंढें

  1. 1.सबसे पहले अपने ऐंड्रॉयड फोन पर गूगल क्रोम ब्राउचर चालू करें और दाएं तरफ सबसे ऊपर दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक करें। कुछ डिवाइसेज में ये 3 डॉट्स बॉटम कॉर्नर में भी हो सकते हैं।
    2. इसके बाद पॉप-अप मेन्यू में सेटिंग्स (Settings) को टैप करें।
  2. अब
  3. 3.आपको नेक्स्ट मेन्यू में पासवर्ड्स (Passwords) पर टैप करना है। आपको यहां अपना पासवर्ड या फेस या फिर टच स्कैन डालना होगा।
    4. अब आपके सामने वेबसाइट्स की एक लंबी लिस्ट आ जाएगी, जिसमें यूजरनेम या पासवर्ड सेव होगा। आप जिस साइट के लिए अपना पासवर्ड चाहते हैं, उस साइट को टैप करें, इसके बाद पासवर्ड जानने के लिए आई(आंख) वाले आइकन को टैप करें।
  4. 5. अगर आप इस पासवर्ड को कॉपी करके कहीं और (ईमेल या नोट में) पेस्ट करना चाहते हैं तो बगल में दिए गए दो स्टैक्ड स्क्वायर से दिखने वाले आइकन पर टैप करें। इससे आपके फोन के क्लिपबोर्ड पर पासवर्ड कॉपी हो जाएगा।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,433FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles