Wednesday, July 6, 2022

सऊदी अरब में वॉट्सएप पर लाल दिल वाली इमोटिकॉन्स भेजा तो 1 लाख रियाल जो की भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 20 लाख का जुर्माना और 2 से 5 वर्ष तक का कारावास आपको भुगतना पड़ेगा ।

सउदी अरब में लाल दिल भेजने वाले पर लगेगा 20 लाख का जुर्माना और 5 वर्ष की कारावास

सऊदी अरब में यदि आप वॉट्सएप पर आप लाल दिल वाली इमोटिकॉन्स भेजते हैं तो 1 लाख रियाल जो की भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 20 लाख का जुर्माना और 2 से 5 वर्ष तक का कारावास आपको भुगतना पड़ेगा ।

कानून के अनुसार मैसेज पाने वाला यदि शिकायत दर्ज करवाता है तो भेजने वाले के ऊपर ये दंड निर्धारित किए जायेंगे ।

सऊदी अख़बार को दिए गए एक बयान में सऊदी अरब में एंटी एसोसियेशन के सदस्य अल मोअताज कुतबी ने कहा कि वॉट्सएप पर लाल दिल वाला इमोजी भेजना एक उत्पीड़न अपराध है साथ ही उन्होंने के कहा यदि कोई किसी के द्वारा भेजे गए तस्वीर अथवा इमोजी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई तो यह उत्पीड़न अपराध के श्रेणी में आएगी गौरतलब है कि सऊदी अरब में ऐसे अपराध के लिए जीरो टॉलरेंस है की नीति है ।

साथ ही उन्होंने कहा कि यदि कोई यूजर किसी की भावनाओ को ठेस पहुंचाने वाला इमेज या इमोजी भेजा जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी इसमें लाल दिल वाले इमोजी को यौन अपराधो से जोड़ा गया है ।

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर ऐसे मैसेज पाने वाले ने रिपोर्ट दर्ज करवाई और न्यालय में अपराध साबित हुआ तो दोषी के खिलाफ 1 लाख सऊदी रियाल से अधिक का जुर्माना या दो वर्ष का जेल या फिर दोनो लगाया जा सकता है । अगर एक ही सक्स बार बार यही गलती करता है तो उसे 3 लाख सऊदी रियाल या 5 वर्ष का सजा या फिर दोनो हो सकता है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,378FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles