Sunday, August 14, 2022

प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस सरकार ने 22 सालों में सिर्फ घोटालों और भ्रष्टाचार का बखूबी विकास किया है – आप…

बेरोजगारी, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी और किसानी पर दिखावा, विज्ञापन और खानापूर्ति हो रही है.

आरोप प्रत्यारोप के अलावा भाजपा और कांग्रेस ने प्रदेश वासियों को विकास कार्य के नाम पर भ्रष्ट शासन दिया .

कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष, आप।

रायपुर : आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने तीखा हमला करते हुऐ कहा कि प्रदेश में भाजपा ने अपने 15 सालों के कार्यकाल में और कांग्रेस सरकार ने लगभग 7 सालों के कार्यकाल में सिर्फ घोटालों और भ्रष्टाचार का समग्र विकास किया है।

छत्तीसगढ़वासी बखूबी जानते है कि चिटफंड कंपनी में हुए हजारों करोड़ के फर्जीवाड़े को लेकर भाजपा से कौन कौन और कैसे ब्रांड एंबेसडर की तरह जूटे थे। नान घोटाले में भी करोड़ों रुपए के घोटालों में कैसे प्रशासनिक और शासन के लोग लिप्त थे और रोजगार मेला घोटाले आदि न जाने कितने ही भ्रष्टाचार के और मामले हैं जो जनता भलीभांति जानती है। बस इसलिए प्रदेश वासियों ने भाजपा के 15 साल के शासन को बदलकर पुराने कांग्रेस राज के तीन साल भूलकर कांग्रेस को एकबार फिर मौका दिया था।
विकास होगा लेकिन फिर से कांग्रेस की पूरी टीम ने भ्रष्टाचार की सभी सीमाएं लांघते हुए रिकॉर्ड स्तर पर लगातार सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये जो अभी हुई IT रेड में बखूबी दिख रहा है और प्रदेश वासी सभी बाते देख समझ रहे है । इन सब के लिए प्रदेश वासियों को और साक्ष आदि को आवश्यकता नहीं है।

कोमल हुपेंडी ने सवाल किया है क्या प्रदेश वासियों ने भाजपा और कांग्रेस की सरकारें इसलिए चुनी थी कि प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर पहुंचे, सिर्फ आंकड़ों का खेल और दिखावे के होर्डिंग लगें हो। शिक्षा के स्तर का तो हाल बदहाल है कही कही रंग रोगन और कुछ सुधार करने से बच्चों का भविष्य बन जायेगा क्या?ऊपर से शिक्षकों को निकम्मा तक कह दिया गया है । स्वास्थ्य व्यवस्था अब पूरी तरह चरमरा गई है और स्वास्थ्य सेवाए अब धंधा बनकर रह गई है न की मूलभूत सुविधा। बिजली के भाव और पेय जल आपूर्ति सिर्फ प्लानिंग और होर्डिंग तक ही सीमित है। किसान के हाल तो हम सभी जानते है अत्याधिक पीड़ित है और सरकारें समय समय पर दुशाला से पोछ भर देती है।

आपको अवगत हो दिल्ली में आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने अपने पुराने शिक्षकों के साथ ही आज वर्ल्ड क्लास शिक्षा व्यवस्था बनाई है। स्वास्थ्य सेवाएं इतनी उत्कृष्ट है कि दिल्ली की जनता आनंदित है मुफ्त इलाज ही नही मुफ्त दवाएं भी उपलब्ध है। बिजली और पानी जैसी मूल भूत सुविधा भी एक सीमा तक मुफ्त है और भी बहुत सी जन सुविधाओं मुफ्त और कारगर तरीके से दी जा रही है ।यही तो प्रदेश की जनता चाहती है सबसे महत्त्वपूर्ण है कि फिर भी दिल्ली सरकार का बजट सरप्लस में है।

कोमल हुपेंडी ने आगे कहा कि हमारे छत्तीसगढ़ में कर्ज का बोझ लगभग 1लाख करोड़ तक पहुंच गया है। भ्रष्टाचार पिछले 22सालों से लगातार उजागर हो रहे है।कोर्ट कचहरी से क्या कुछ साबित होगा लेकिन भाजपा और कांग्रेस के आरोप प्रत्यारोप लगातार जारी है,और कुर्सी बचाने का खेल भी चल रहा है।

छत्तीसगढ़ की भोली भाली जनता सब देख रही है और समझ भी रही है कि जिस प्रकार दिल्ली में आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने और नव निर्वाचित आम आदमी पार्टी की पंजाब की मान सरकार ने मूलभूत सुविधाओं की झड़ी लगाते हुए अपने वादे ईमानदारी से पूरे किए अउर करने शुरू किए है और भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाना शुरू किया है उसे आमजन बखूबी संज्ञान में ले रही है । इसका जीता जागता सबूत है आम आदमी पार्टी की छत्तीसगढ़ में गांव गांव तक पैठ और लाखों लोगों का आप से जुड़ना । 2023 विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के आम जन अब जमीनी विकास और मूलभूत सुविधाओं को हकीकत में गांव गांव तक पहुंचाने की प्रतिबद्धता के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने पूरा मन बना चुकी है।

गांव गांव तक दिल्ली सरकार और पंजाब सरकार की चर्चा है और अब वैसा ही पूरी ईमानदार सरकार छत्तीसगढ़ वासी भी बनाना चाहते है।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,434FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles