Monday, May 23, 2022

खार्किव (यूक्रेन) गोलाबारी में भारतीय छात्र की मौत

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मंगलवार को ट्वीट किया, खार्किव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई।

बागची ने ट्वीट किया, “गंभीर दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खार्किव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई। मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

“विदेश सचिव रूस और यूक्रेन के राजदूतों को भारतीय नागरिकों के लिए तत्काल सुरक्षित मार्ग की हमारी मांग को दोहराने के लिए बुला रहे हैं जो अभी भी खार्किव और अन्य संघर्ष क्षेत्रों में शहरों में हैं। इसी तरह की कार्रवाई रूस और यूक्रेन में हमारे राजदूतों द्वारा भी की जा रही है,” उन्होंने कहा। कहा।

इस बीच, समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से फंसे भारतीयों को लेकर कल सात उड़ानें दिल्ली में उतरेंगी। कुल नौ उड़ानें पहले ही यूक्रेन से फंसे भारतीय नागरिकों को वापस ला चुकी हैं।

केंद्र सरकार ने एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस, इंडिगो और स्पाइस जेट से लगभग 20 उड़ानें तैनात की हैं। इन एयरलाइनों के अलावा, एयरफोर्स को यूक्रेन के पड़ोसी देशों से भारतीयों को निकालने के लिए भी कहा गया है।

यूक्रेन संकट पर सोमवार शाम एक उच्च स्तरीय बैठक में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरी सरकारी मशीनरी चौबीसों घंटे काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वहां सभी भारतीय सुरक्षित हैं, MEA के प्रवक्ता बागची ने सूचित किया।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,321FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img
spot_img

Latest Articles