Monday, December 5, 2022

ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी,काबुल धमाकों में 60 नागरिकों, 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को हुए आत्मघाती बम धमाकों में कई लोगों की जान जाने की खबर है. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट धमाकों में 60 लोगों और कम से कम 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हुई है. गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे पर दो बम धमाके के बाद समाचार एजेंसी एएफपी ने तीसरे धमाके की जानकारी दी. कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि काबुल में और भी धमाके हो सकते हैं. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपने दावे में इस धमाके की जिम्मेदारी ली है.
यह विस्फोट ऐसे समय हुआ है, जब अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण के बाद से हजारों अफगान देश से निकलने की कोशिश कर रहे हैं और पिछले कई दिनों से हवाई अड्डे पर जमा हैं. काबुल हवाईअड्डे से बड़े स्तर पर लोगों की निकासी अभियान के बीच पश्चिमी देशों ने हमले की आशंका जतायी थी. कई देशों ने लोगों से हवाईअड्डे से दूर रहने की अपील की थी क्योंकि वहां आत्मघाती हमले की आशंका जताई गई थी.


काबुल के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि 60 नागरिक मारे गए हैं. वहीं, अफगान पत्रकारों द्वारा शूट किए गए वीडियो में हवाई अड्डे के किनारे पर एक नहर के आसपास दर्जनों शव पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कम से कम दो विस्फोटों ने पूरे इलाके को हिलाकर रख दिया.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles