Monday, December 5, 2022

J&K : BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, ड्रोन से हथियार-गोलाबारूद बरामद….

श्रीनगर : सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भारत में ड्रोन के जरिये हथियार भेजने की पाकिस्तान की एक और कोशिश को नाकाम कर दिया है. बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है. पुलिस ने कहा कि बीएसएफ द्वारा निशाना बनाए गए ड्रोन से यूएस मेड एक एम-4 रायफल, दो मैगजीन, 60 राउंड गोलियां और सात ग्रेनेड बरामद हुए हैं. इसकी डिलीवरी किसी अली भाई नाम के शख्स को होनी थी क्योंकि पेलोड पर उसका उसका नाम लिखा था. 

पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को कश्मीर में सक्रिय रहने के लिए इस तरह से हथियारों की आपूर्ति कर रहा है ताकि घाटी में हिंसक घटनाएं होती रहे और शांति एवं कानून-व्यवस्था को बिगाड़ा जा सके. भारतीय सुरक्षा एजेंसियां कुपवाड़ा, राजौरी और जम्मू सेक्टर में इस तरह की हथियारों की तस्करी करने की कोशिशों का भंडाफोड़ कर चुकी हैं.

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के एक गश्ती दल ने सुबह करीब पांच बजकर 10 मिनट पर सीमा चौकी पंसार क्षेत्र में आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा. 

उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवानों ने नौ गोलियां चलाई और ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर अंदर की ओर मार गिराया. बीएसएफ और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे गए हैं और मामले की छानबीन की जा रही है. 

इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सुबह करीब आठ बजकर 50 मिनट पर हीरानगर सेक्टर में बबिया चौकी पर गोलियां चलाईं. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई नहीं की। स्थिति पर करीबी नजर रखी जा रही है.

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles