Tuesday, July 23, 2024

नीतीश मंत्रिमंडल का जल्‍द हो सकता है विस्‍तार, बीजेपी ने तय किए नए मंत्रियों के नाम

पटना : भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जे.पी.नड्डा से सोमवार को नई दिल्‍ली में बिहार भाजपा के शीर्ष नेताओं की मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि अब नीतीश सरकार का मंत्रिमंडल विस्‍तार कभी भी हो सकता है। भाजपा ने अपने नए मंत्रियों के नाम लगभग तय कर लिए हैं। बिहार इकाई के नेताओं ने ये नाम आलाकमान को सुझाए हैं जिन पर फाइनल मुहर लगते ही मंत्रिमंडल विस्‍तार हो जाएगा। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा इस बार बिहार सरकार में कई युवा चेहरों को स्‍थान देना चाहती है। वरिष्‍ठ नेताओं में शाहनवाज हुसैन का मंत्री बनना तय माना जा रहा है। इनके अलावा कई अन्‍य नामों की चर्चा है जिनमें अंतरराष्ट्रीय शूटर और जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह, राणा रणधीर सिंह, बांकीपुर के विधायक नितिन, संजय सिंह, दरभंगा के विधायक संजय सरावगी, दीघा के विधायक संजीव चौरसिया, कृष्‍ण कुमार, एमएलसी सम्राट चौधरी, नीतीश मिश्रा, प्रमोद कुमार, बरौली के विधायक रामप्रवेश राय के नाम शामिल हैं। 

बताया जा रहा है कि भाजपा का सारा जोर अच्‍छा प्रदर्शन कर सकने वाले नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करने पर है। इसे लेकर एक-एक नाम को काफी चर्चा के बाद फाइनल किया जा रहा है। मंत्रिमंडल विस्‍तार में कुछ पिछली सरकार में मंत्री रहे कुछ नेताओं का पत्‍ता साफ भी हो सकता है। कुल मिलाकर माना जा रहा है कि जल्‍द ही भाजपा अपनी लिस्‍ट फाइनल कर लेगी। इसके बाद मंत्रिमंडल विस्‍तार का रास्‍ता साफ हो जाएगा।

उधर, बिहार में मंत्रिमंडल विस्‍तार में देरी को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर है। राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा कि चोर दरवाजे से सत्‍ता में आया गठबंधन अभी तक काम शुरू नहीं कर पाया। बिहार का नुकसान हो रहा है। कांग्रेस भी भाजपा-जदयू में आपसी खींचतान का आरोप लगाते हुए कह रही है कि यह सरकार ज्‍यादा दिनों तक नहीं चल सकेगी। गौरतलब है कि मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर जद यू साफ कर चुका है कि विलंब भाजपा की ओर से हो रहा है इसलिए माना जा रहा है कि जद यू अपने मंत्रियों के नाम पहले ही तय कर चुका है। 

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,909FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles