Monday, December 5, 2022

अख्तर – “टी-20 विश्व कप में ऐसा हुआ तो भारत को हरा देगा पाकिस्तान”…

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया में 2022 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का भारत के खिलाफ टेस्ट होगा। दोनों पड़ोसी देशों को टूर्नामेंट के ग्रुप 2 में रखा गया है और 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे।

टी20 विश्व कप 2008 की चैंपियन भारतीय टीम ने पिछले साल विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली हार का सामना किया था। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में दुबई में 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। अब दोनों के बीच ऑस्ट्रेलिया में कड़ा मुकाबला देखने की उम्मीद है। शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा पर हरभजन सिंह के साथ बातचीत में कहा कि अगर भारत को जीतना है तो उसे पाकिस्तान के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन चुनते समय सावधान रहना चाहिए।

पाकिस्तान को हराने का बहुत अच्छा मौका
अख्तर ने कहा कि भारत को टीम चुनते समय गलतियां नहीं करनी होंगी। अख्तर ने कहा, ‘अगर भारत टूर्नामेंट के लिए सही टीम चुनता है, तो उनके पास पाकिस्तान को हराने का बहुत अच्छा मौका है। वे इस समय पूरी तरह से टीम हैं, इसलिए परिणाम की भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है।’

पाकिस्तान से हार के साथ 2021 टी 20 विश्व कप की शुरुआत करने के बाद, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही। न्यूजीलैंड से भी हार के बाद वे अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहे।

भारत को जीतना है तो…
अख्तर ने साफ कहा कि भारत को टी20 विश्व कप के लिए सही टीम चुननी होगी, अगर पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करनी है। उन्होंने कहा, ‘भारत अपनी भूमिकाओं को परिभाषित किए बिना पाकिस्तान के खिलाफ टीम का चयन नहीं कर सकता है। मुझे लगता है, प्रबंधन को टीम का चयन सावधानी से करना चाहिए और मुझे पूरा विश्वास है कि यह एक मजबूत टीम होगी। इस बार पाकिस्तान के लिए जीतना आसान नहीं होगा।’

टूर्नामेंट के पिछले संस्करण के लिए भारत के टीम चयन ने विशेष रूप से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर करने के बारे में खूब बहस छिड़ी थी।

पाकिस्तान पर दबाव
हाल ही में ICC पुरुष T20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच इतिहास में सबसे अधिक देखा जाने वाला T20 मैच है। यह कहते हुए कि पाकिस्तान को क्राउड फैक्टर को स्वीकार करते हुए एमसीजी पर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए, अख्तर ने कहा, ‘एमसीजी का विकेट अच्छा है।

पाकिस्तान के लिए भारत के खिलाफ मैच जीतने के लिए पहले बल्लेबाजी करनी होगी। 100,000 की भीड़ होगी, जिसमें से 70,000 भारत का समर्थन करेंगे, इसलिए पाकिस्तान पर दबाव होगा।’

सेमीफाइनल में पाकिस्तान 2021 टी20 विश्व कप में हार गया था। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम 2009 में अपना पहला टी20 विश्व कप जीतने के बाद अपना दूसरा खिताब जीतने की उम्मीद कर रही होगी।

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles